“A2Zन्यूज़live”के ख़बर का असर,वरीय अधिकारियों के निर्देश पर गाजीपुर के लोगों को मिला पीने को पानी!

तारापुर।केशव आनन्द।


तारापुर के नगर के गाजीपुर वार्ड 12 के ग्रामीणों की शिकायत के साथ बर्तन लेकर प्रदर्शन की प्रमुखता से ख़बर चलने के बाद जिले के वरीय अधिकारियों के निर्देश पर स्थानीय अधिकारियों ने समाधान निकाला. गर्मी के कारण पेयजल से पीड़ित गाजीपुर वार्ड 12 के निवासियों को 3 दिन बाद समस्या का हल मिला. बुधवार को प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी रंजीत कुमार, तकनीकी सहायक संतोष कुमार सुमन एवं मिथिलेश कुमार के साथ स्थल पर पहुंचकर आपूर्ति चालू कराया. पुराने पंचायत परिसीमन के आधार पर गाजीपुर वार्ड संख्या 12 में यह नल जल टंकी स्थापित की गई थी।


मौके पर मौजूद उपभोक्ता को अधिकारियों ने जानकारी दिया कि अनुरक्षण नीति के तहत प्रत्येक परिवार को 30 रुपया उपभोक्ता शुल्क देना है।.उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए पानी टंकी की दीवाल पर सूचना लिखाई गई ग्रामीणों को बताया गया कि किसी प्रकार की परेशानी होने पर इस पर अंकित मोबाइल नंबर पर शिकायत कर सकते हैं. शिकायत पर संज्ञान लिया जाएगा और समस्या का समाधान होगा।

उन्होंने यह भी बताया कि नल जल योजना के तहत प्रत्येक परिवार को पीने के लिए शुद्ध पेयजल आपूर्ति की जाती है इस बात का ख्याल रहे कि पानी की बर्बादी नहीं हो.वार्ड सदस्य को बतौर अनुरक्षक अधिकृत किया गया है,वार्ड सदस्य प्रत्येक माह टंकी की साफ-सफाई भी कराएंगे और प्रत्येक दिन सुबह 6ः00 बजे से 9ः00 बजे तक तथा संध्या 5ः00 से 8ः00 बजे तक मोटर को चालू करेगे ताकि पानी की किल्ल्त नही हो .

Post Slider

18
16
14
3
11
15
17
19
13
12
2
4
10
8
5
6
a2znews