आवास सहायक के खिलाफ माले ने दिया धरना,योजना में लूट का आरोप



vish
img-20200419-wa0000-85277475373482181001.jpg
img-20200419-wa0005-74006513932818183178.jpg

मो. अंजुम आलम, जमुई (बिहार)



गरीबो को आवास योजना नहीं मिलने और आवास सहायक द्वारा योजना में लूट-घासोट करने के आरोप में भाकपा माले ने समाहरणालय के गेट पर मंगलवार को धरना दिया।जिसकी अध्यक्षता भाकपा माले के चकाई प्रखंड सचिव मनोज कुमार पांडे ने किया।

इस मौके पर उन्होंने कहा की चकाई प्रखंड के डढ़वा पंचायत के दर्जनों लाभुकों से आवास सहायक राकेश कुमार ने लाखों रुपया सरकारी खर्च के नाम पर ठगी कर लिया है। जिस वजह से प्रधानमंत्री आवास योजना के द्वारा दिया गया आवास अभी तक पूरा नहीं हो पाएगा और गरीब आज भी झुगी झोपड़ियों में रहने के लिए मजबूर हैं। वहीं भाकपा माले के जिला सचिव शंभू शरण सिंह ने कहा की केंद्र और राज्य की सरकार भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं।

वही संपूर्ण जिला में प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर सरकारी मुलाजिम लाखों लाख रुपया गरीब जनता से ठगी कर ले जा रहे हैं और जिला प्रशासन मौन बैठी है। आइसा के प्रदेश उपाध्यक्ष बाबू साहब ने कहा की खैरा प्रखंड के माँगोबन्दर पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ वैसे लोगों को दिया गया है जिनको पहले से ही पक्का मकान है।

भाकपा माले पहले भी इस सवाल को लेकर प्रखंड मुख्यालय पर धरना दिया और प्रखंड विकास पदाधिकारी से इसकी जांच की मांग की लेकिन अभी तक उस पर कोई करावई नही हुई है। इस अवसर पर सोनो प्रखण्ड सचिव बासुदेव राय ने कहा कि सोनो प्रखण्ड के छुछुनरिया पंचायत के ढाको टांड़ गांव के दर्जनों लाभुक से वार्ड अध्यक्ष विष्णुदेव पंडित द्वारा लाखों रुपए का ठगी कर लिया गया है। इधर धरना के दौरान पहुंची एसडीओ प्रतिभा रानी को आवेदन दिया गया।

उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच पदाधिकारी से कराई जाएगी और दोषी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर मुकेश राय, बैजू राय बतासवा देवी, आशा देवी ,चानो देवी, उर्मिला देवी, सलीम अंसारी, सीवन राय, मूर्ति देवी गर्मि देवी शंकर, चिंतामन पुजहर, मुन्नी देवी, शांति देवी, मुरली देवी, कौशल्या देवी, सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

a2znews