BREAKING:बन्दरा में पुलिस टीम पर जानलेवा हमला,पथराव एवं फायरिंग के बीच भागकर बचाई जान;2 गम्भीर कई चोटिल!



vish
img-20200419-wa0000-85277475373482181001.jpg
img-20200419-wa0005-74006513932818183178.jpg

बंदरा। संवाददाता ।




प्रखंड मुख्यालय के करीब स्थित पीपरपतिया गांव में एससी/एसटी एक्ट में दर्ज मामले के अभियुक्त को गिरफ्तार करने गई पियर थाने एवं हत्था ओपी की पुलिस टीम पर सोमवार की देर रात ग्रामीणों के द्वारा जानलेवा हमला करने तथा पुलिस हिरासत से अभियुक्त को छूरा ले जाने से संबंधित मामला सामने आया है।

खबर है कि घटना के दौरान ग्रामीण महिला एवं पुरुषों ने अंधेरी रात के बीच पुलिस बल को गाड़ी सहित घेर लिया तथा पथराव शुरु कर दी।अंधेरी रात के बीच लाठी-डंडों से हमला कर दिया गया। इस दौरान पुलिसकर्मियों एवं पुलिस के अधिकारियों ने भागकर अपनी जान बचाई।इसी दौरान हमलावरों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी ।जिस के बचाव में पुलिसकर्मियों ने भी जवाबी फायरिंग की। काफी देर तक हुई संघर्ष की इस घटना के बाद किसी तरीके से भागकर पुलिसकर्मियों ने अपनी जान बचाई।

इस घटना में दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए जबकि आधे दर्जन पुलिसकर्मी चोटिल हैं ।पियर थाना के अध्यक्ष शिवनाथ सिंह ने इस घटनाक्रम की पुष्टि की है।घटना देर रात करीब डेढ़ बजे बजे के आसपास की बताई जाती है।पियर थानाध्यक्ष ने बताया कि बंदरा सीओ रमेश कुमार पर हमला से संबंधित एससी/एसटी एक्ट में मामला दर्ज है।जिसमें पीपरपतिया गांव के 11 नामजद अभियुक्त हैं। इस मामले में 3-4 नामजदों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था जबकि बाकी नामजदों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कार्रवाई में जुटी है। इसी के तहत सोमवार की देर रात मिली सूचना के आधार पर पियर थाने की पुलिस टीम पुलिस गाड़ी से यहां पहुंची थी। एक नामजद अभियुक्त को सूचना एवं पहचान के आधार पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया।जिसके बाद ग्रामीण एवं उसके परिजन उक्त युवक को पुलिस से छुड़ाने के प्रयास में पुलिस टीम पर हमला कर दिया। खटिया,बांस-बल्ला आदि आधी सड़क पर रखकर पुलिस की गाड़ी को रोक लिया तथा पथराव शुरू कर दिया गया।

लाठी-डंडे आदि से लैस होकर काफी संख्या में ग्रामीण एवं महिलाएं पुलिस बलों पर हमला शुरू कर दिया।इसी बीच पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी गई। जिसके बाद पुलिस वालों ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की।दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग हुई ।किसी तरीके से भागकर पुलिस कर्मियों ने जान बचाई।घटना में दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हैं। जिनका इलाज चिकित्सालय में किया जा रहा है जबकि करीब आधे दर्जन पुलिसकर्मी चोटिल हैं।घटना में हमलावरों ने पुलिस गाड़ी को भी क्षतिग्रत कर दिया।

उन्होंने बताया कि घटनाक्रम की जानकारी वरीय पुलिस अधिकारियों को दी गई। इस मामले में नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है।जिसमें 15 लोगों को नामजद तथा दो दर्जन अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।वरीय अधिकारी के निर्देशानुसार मामले में आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

a2znews