BJP MP का तहसीलदार को पीटना शर्मनाक : मायावती

img-20200419-wa0006-72781328379817793567.jpg
img-20200419-wa0000-85277475373482181001.jpg
img-20200419-wa0005-74006513932818183178.jpg

संवाददाता।लखनऊ

यूपी में कन्नौज के एक तहसीलदार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थानीय सांसद द्वारा कथित रूप से पीटे जाने की घटना को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने शर्मनाक बताते हुए उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है. बसपा अध्यक्ष ने बहस्पतिवार को ट्वीट किया, ‘‘ उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में अपनी ईमानदारी से ड्यूटी कर रहे एक दलित तहसीलदार के साथ अभी हाल ही में, वहां के भाजपा सांसद ने, जो मार-पीट व दुर्व्यवहार आदि किया है, यह अति शर्मनाक है.”
मायावती ने दूसरे ट्वीट में कहा, ”लेकिन दुःख की बात यह है कि यह सांसद अब भी, जेल में जाने की बजाय बाहर ही घूम रहा है, जिससे पूरे प्रदेश में दलित कर्मचारियों में जबर्दस्त रोष व्याप्त है. ऐसे में मुख्यमंत्री को चाहिए कि वे इस मामले में जरूर सख्त कदम उठायें ताकि यह सांसद आगे कभी भी ऐसी हरकत ना कर सके.”
वहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने तीसरे ट्वीट में कहा, ”साथ ही, पूरे प्रदेश में, खासकर दलित कर्मचारियों के साथ, आगे ऐसा कोई भी बर्ताव ना हो तो इसके लिए भी, इनको अपने इस सांसद के विरूद्ध तुरंत कठोर कार्रवाई करनी चाहिए. बीएसपी की यह मांग है.” गौरतलब है कि कन्नौज में सात अप्रैल मंगलवार को राज्य सरकार के एक अधिकारी ने भाजपा के कन्नौज से सांसद सुब्रत पाठक पर उनके खिलाफ अपमानजनक भाषा इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था. तहसीलदार सदर अरविंद कुमार ने आरोप लगाया था कि सुब्रत पाठक ने फोन पर उनके खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया और बाद में उनके घर आए. उनका मोबाइल फोन छीना और उनसे मारपीट की. हालांकि, सांसद पाठक ने इन आरोपों से इनकार किया है.
शराब की होम डिलीवरी करने के आरोप में सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी गिरफ्तार:

उत्तर प्रदेश के एटा जिले की पुलिस ने एक सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी को लॉकडाउन के दौरान शराब की होम डिलीवरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बृहस्पतिवार को बताया, ‘‘तस्करी करते बुधवार रात को पकड़ा गया व्यक्ति सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी है तथा शराब के कारोबार से जुड़ा है और लॉकडाउन के दौरान शराब की बढ़ती मांग मद्देनजर लोगों के घरों तक शराब पहुंचा रहा था.”
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया, ‘‘जांच के दौरान पकड़े जाने पर उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है.” प्रभारी निरीक्षक मलावन प्रवीण कुमार ने बताया की थाना मलावन क्षेत्र के आसपुर चौराहे के समीप करतला सकीट मार्ग पर स्कॉर्पियो कार से अवैध देसी शराब कि 13 पेटी सहित पेशकार नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.” उन्होंने बताया, ‘‘ पकड़े गए शराब तस्कर के विरुद्ध थाना मलावन पर लॉकडाउन तोड़ने की धारा सहित अवैध शराब की तस्करी का मुकदमा दर्ज किया गया है. उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है.”

a2znews