स्पॉट:देशव्यापी लॉकडाउन का दूसरा दिन,कोरोना से लड़ने के लिए लोग अपना रहे हैं सोशल डिस्टेंसिंग!

 

संवाददाता । पटना( बिहार)।

देशव्यापी लॉकडाउन का आज दूसरा दिन है. लॉकडाउन के नियमों का उल्लघंन करने वाले लोगों पर बिहार पुलिस सख्ती से निपट रही है. इस मामले में अब तक राज्य भर में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया था . 41 एफआइआर दर्ज कर 531 वाहनों को जब्त किया गया. 15 लाख 87 हजार 800 रुपये का जुर्माना भी वसूला गया. बिहार के कोरोना पॉजीटिव की संख्या बढ़कर छह हो गई है. बुधवार को मुंगेर निवासी दो और मरीजों को कोरोना पॉजीटिव पाया गया।


कोरोना वायरस से बचने के लिए बिहार में भी लोगों ने सोशल डिस्टेंसिग को अपने व्यवहार में लाना शुरू कर दिया है. बिहार के कई जिलों में लोग जरूरी सामानों के दुकानों पर एक दुसरे से दूरी बनाकर खरीदारी की.
पटना जिला में आटा चक्की चला सकते है. इससे संबंधित आदेश जिलाधिकारी कुमार रवि ने जारी कर दिया है. आटा की कमी के कारण यह निर्णय लिया गया है. हालांकि आटा चक्की नियमानुसार स्वच्छ होना चाहिये. इसकी जांच भी करायी जायेगी. अगर जांच में साफ और स्वच्छ नहीं पायी गयी तो कारवाई का भी सामना करना पड़ सकता है।


राजधानी पटना में विदेशों और अन्य राज्यों से आये संदिग्ध लोगों की लिस्ट बनायी जायेगी. इसके साथ ही उन पर नजर रखी जायेगी. इसकी जिम्मेदारी नगर निगम के वार्ड पार्षद और कर्मियों को दी गयी है।
देशव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर कहीं जमाखोरी न हो इसके लिए प्रशासन सतर्क है. बिहार के बेगूसराय में अधिकारियों ने खुद निरीक्षण कर दुकानदारों को आवश्यक निर्देश दिये.
देशव्यापी लॉकडाउन का दूसरा दिन का आज दूसरा दिन है और बिहार की जनता इसका पूरी तरह से समर्थन कर रही है. राजधानी पटना की सकड़े लॉकडाउन के दूसरे दिन सूनसान दिखीं.

बिहार में लॉकडाउन को पूरी तरह सफल बनाने के लिये पुलिस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. जो लोग घरों से बेवजह बाहर निकल रहे हैं उनसे पुलिस सख्ति से निपट रही है. पुलिस ने अब तक अब तक राज्य भर में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया था . 41 एफआइआर दर्ज कर वहीं 531 वाहनों को जब्त किया गया।

a2znews