जमुई में CS ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रैली को किया रवाना

*मानसिक स्वास्थ्य दिवस एवं विश्व दृष्टि दिवस के पर निकाली गई जागरूकता रैली

*रैली में आशा कार्यकर्ताओं ने लिया भाग, नारे के साथ लोगों को किया जागरूक

मो.अंजुम आलम,जमुई (बिहार)।

विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस एवं विश्व दृष्टि दिवस के अवसर पर पर गुरुवार को सदर अस्पताल परिसर से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जागरूकता के लिए आशा कार्यकर्ताओं द्वारा रैली निकाली गई। रैली को सिविल सर्जन सह मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. श्याम मोहन दास, अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. विजयेंद्र सत्यार्थी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ० बिमल कुमार चौधरी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा सयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

रैली आशा कार्यकर्ताओं द्वारा सदर अस्पताल परिसर से शुरू की गई और पुस्तकालय,महराजगंज चौक होते हुए पूरे बाज़ार का भ्रमण कर पुनः सदर अस्पताल में आकर समाप्त हुई। रैली के दौरान लोगों को जागरूक करने के लिए कई नारे लगाए गए।रैली में स्वस्थ मन तो स्वस्थ तन, मानसिक रोगों का इलाज संभव है, घबराएं नहीं इलाज करवाएं, दृस्टि है तो संसार है, नहीं तो अंधकार है आदि नारों से पूरा बाजार गूंज उठा। रैली में आशा कार्यकर्ताओं ने हाथों में मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता एवं विश्व दृस्टि जागरूकता के बैनर और तख्ती भी ले रखी थी।


इसी अवसर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरा में मासिक स्वास्थ्य विषय पर एक मानसिक स्वास्थ्य जांच शिविर का भी आयोजन किया गया है जिसमें मरिजों को स्वास्थ्य सलाह एवं उपचार की सुविधा उपलब्ध करायी गई है।इस अवसर पर डा. कृष्णमूर्ति, केयर इंडिया के संजय सिंह, मो. शमीम अख्तर, मानसिक विभाग के उदय कुमार, अखौरी कुमार सहित काफी संख्या में आशा कार्यकर्ता मौजूद थी।

a2znews