चांदपुरा के मलंग बाबा स्थान में लगेगा दो दिनी मेला,यह होगा खास आकर्षण!

सुधांशु। गोरौल(वैशाली)।

प्रखंड क्षेत्र के चाँदपूरा गांव स्थित  बाबा मंलग स्थान पर शरद पूर्णिमा के अवसर पर लगने बाले दो  दिवसीय मेला की तैयारी को लेकर बाबा मंलग स्थान परिसर में पंचायत के मुखिया व मलंग बाबा कमिटी के अध्यक्ष रवि की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित किया गया।बैठक में यह निर्णय लिया गया की आगामी 13 एवं 14 अक्टूबर को मेला लगेगा।

यह  दो दिवसीय मेला को सुचारु रूप  से सफल बनाने हेतु कमिटी  बनाकर सभी सदस्यों को उनके कार्यो का भार दिया गया।बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने  वताया की बाहर से आये व्यवसायी एवं पूजा करने बालो को कोई तरह के असुविधा नही हो इस पूरा ध्यान दिया जायेगा।बता दे की शरद पूर्णिमा के दिन लगने बाला मेला मीना बाजार के नाम से प्रसिद्ध है।मुगल काल से ही यह मेला यहाँ आयोजित होती आरही है।इस मेले में विहार के अलावे नेपाल से श्रद्धालु आते है।इसे लेकर पहले सीओ प्रवीण कुमार सिन्हा  ने भी एक बैठक  भी किया था। थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया की सुरक्षा व्यवस्था कायम करने के लिये पुलिस बल के अलावे कमिटी अपना स्वयसेवको को भी शन्ति ब्यबस्था में लगाये।

इस मेले में लोगो के मनोरंजन के लिये सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन होना है।मान्यता है की मलंग स्थान पर पूजा अर्चना करने वालो का मनोकामना पूरी होती है। मंलग स्थान में कमिटी के सदस्यों के साथ बैठक में थानाध्यक्ष अनिल कुमार, विकास कुमर, मोहन चौरसिया ,  सहित अन्य लोग उपस्थित  थे।

deepak