बेतिया में 28.83 लाख कैश समेत ATM उखाड़ ले गये अपराधी, थाना से महज 200 मीटर दूर हुई वारदात

 

संवाददाता । बेतिया/चनपटिया।

बिहार के पश्चिमी पंचारण के बेतिया में बेखौफ अपराधी 28.83 लाख रुपये से भरी एटीएम को उखाड़कर ले गये. घटना चनपटिया थाना से महज 200 मीटर की दूरी पर स्थित टिकुलिया चौक की है. यहां बुधवार की रात बदमाश भारतीय स्टेट बैंक की पूरी एटीएम को ही लेकर चले गये. इसकी भनक गृहस्वामी को तब हुई जब वह सुबह बाहर झाड़ू लगा रहे थे।

गृहस्वामी आंनद शुक्ला ने इसकी सूचना चनपटिया पुलिस को दी. सूचना पर चनपटिया थानाध्यक्ष मनीष कुमार शर्मा दल बल के साथ पहुंचे. छानबीन आरंभ की. इसके बाद मझौलिया गोपालपुर थाना की पुलिस भी पहुंची. भारतीय स्टेट बैंक की इस एटीएम का संचालन इपीएस कंपनी की ओर से किया जाता है. इसमें राशि डालने का काम एसआईएस करती है. इपीएम कंपनी के सन्नी कुमार ने बताया कि एटीएम में 28 लाख 83 हजार 400 रुपये शेष थे. इधर, इपीएस कंपनी के आरएम हिमांशु कुमार ने भी स्थिति का अवलोकन किया. थानाध्यक्ष मनीष कुमार शर्मा ने बताया कि इपीएस कंपनी के फास्ट लेबल मेंटेनेंस सर्विस के सन्नी कुमार के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

श्वान दस्ते ने घटनास्थल का लिया जायजा:

सूचना के बाद पुलिस ने श्वान दस्ता का भी सहयोग लिया गया. लेकिन, इससे भी ज्यादा लाभ नहीं मिल सका है. खोजी कुत्ता पकड़ीहार के एक बगीचे में पहुंचा. वहां से पुलिस को कोलड्रिक्स की बोतल व भुजिया के खाली पैकेट मिला हैं.

एक दिन पहले डाले गये थे 20 लाख रुपये:

कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि एक दिन पूर्व ही मशीन में 20 लाख कैश डाले गये थे. शेष पहले से एटीएम में था. घटना के बाद से इलाके में हड़कंप है. इस तरह मशीन को उखाड़ ले जाना और किसी को भनक तक नहीं लगना, सबको हैरत कर रहा है।

a2znews