गोपालगंज में शराब माफिया का वीडियो वायरल होने के बाद सब इंस्पेक्टर निलंबित, …जानें क्या है वायरल वीडियो में?

 

संवाददाता । गोपालगंज।

बिहार के गोपालगंज में शराब माफिया का वीडियो वायरल होने के बाद माधोपुर ओपी के सब इंस्पेक्टर निरंजन प्रसाद को गुरुवार को निलंबित कर दिया गया. एसपी राशिद जमां ने एसडीपीओ की जांच के बाद यह कार्रवाई की. निलंबित सब इंस्पेक्टर निरंजन प्रसाद पिछले कई महीनों से माधोपुर ओपी में पदस्थापित थे।

माधोपुर ओपी के महम्मदपुर गांव में एक शराब माफिया का शराब तस्करी का वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में माफिया खुलेआम सब इंस्पेक्टर का नाम ले रहा था और 30 हजार रुपये हर महीने देने की बात कह रहा था. वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने बुधवार को जांच के आदेश दिये थे।

सदर एसडीपीओ नरेश पासवान ने आरोपित सब इंस्पेक्टर से बुधवार को पूछताछ कर जांच की थी. पूरे मामले जांच करने के बाद रिपोर्ट एसपी को सौपी गयी. एसपी ने जांच रिपोर्ट के आधार पर निलंबन की कार्रवाई की।

गोपालगंज में पुलिस अधिकारियों के शराब के कारोबार में लिप्त होने का यह पहला मामला नहीं है. इसके पूर्व बैकुंठपुर के तत्कालीन थानेदार लक्ष्मी नारायण महतो व एक एएसआइ को रंगेहाथ शराब की तस्करी में पकड़ा गया था. उसके बाद उन्हें निलंबित करने के बाद जेल भेज दिया गया. इस घटना के बाद बीते तीन अगस्त को कुचायकोट थाने से शराब की तस्करी का खुलासा हुआ. इसमें सब इंस्पेक्टर अशोक कुमार, चौकीदार मुन्ना चौधरी समेत तीन लोगों को जेल भेजा गया. वहीं, कुचायकोट के थानेदार रितेश सिंह को बर्खास्त किया गया. फिलहाल रितेश सिंह फरार है।

a2znews