किसान समृद्ध होगा तो देश समृद्ध होगा:राधामोहन

 

*मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर किसानों के खाते में 90 हजार करोड़ मुहैया कराया गया।

*गांव में कॉमन सर्विस सेंटर के काम करने से पेंशन, आवासीय, जाति प्रमाण पत्रों के लिए प्रखंड अंचल का चक्कर नहीं लगाएंगे किसान।

*किसान कल्याण मेला का उद्घाटन सांसद राधामोहन सिंह ने किया

नरेंद्र । मोतिहारी।

अरेराज हाई स्कूल के मैदान में आयोजित किसान कल्याण मेला का उद्घाटन मंगलवार को सांसद व पूर्व कृषि कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया। उन्होंने किसानों को संबोधित हुए कहा कि हम गांव वासी हैं। हमारा रिश्ता गांव से है।जब गांव खुशहाल नहीं होगा, तब हमारा देश खुशहाल नहीं होगा। सरकार के 100 दिन पूरे होने पर किसान सम्मान निधि योजना के तहत 90 हजार करोड़ किसानों के खाते में राशि भेज दिया गया है। अब किसी किसान को उनके खाते में राशि नहीं गई है तो हम सब मिलकर उनके खाते में राशि भिजवाने का काम करेंगे। बड़े लोगों के लिए 6 हजार की राशि कुछ भी नहीं है।

लेकिन किसानों के लिए बड़ी रकम है। उन्होंने बताया कि मोदी सरकार के 60 वे दिन पूरा होने पर अल्पसंख्यक महिलाओं पर जो अत्याचार होता था, उसमें तीन तलाक को मोदी सरकार ने समाप्त किया है। हमारी सरकार के 67 वे दिन पूरा होने पर जम्मू-कश्मीर में अलग विधान और झंडा हुआ करता था। उसे समाप्त कर संपूर्ण देश में एक विधान और एक झंडा को सुनिश्चित किया ।अब गांव का विकास दिख रहा है ।उसे अत्याधुनिक रूप दिया जा रहा है।मिस्रवलिया व मच्छरगांवा को डिजिटल इंडिया से जोड़ दिया गया है।

गांव बदल रहा है। सारी जानकारी हमारी मुट्ठी में है। बदलाव का सुपरिणाम ही है कि 3 महिला कृषि वैज्ञानिक यहां काम कर रही हैं। 5 हजार महिलाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।चडरहिया गांव की एक सौ महिलाएं मशरूम की खेती कर रही हैं। महिलाओं को रोजगार देकर परिवार को सबल बनाया जा रहा है।

मौके पर उपस्थित बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि आजादी के 70 साल बीत गए लेकिन गांधीजी के सपने को साकार करने में मोदी सरकार लगी है। गोविंदगंज के विधायक राजू तिवारी ने कहा कि किसानों के कल्याण के लिए पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने जय जवान,जय किसान का नारा दिया था। मोदी सरकार के पूर्व कृषि कल्याण मंत्री श्री सिंह ने जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान का नारा देकर किसान, जवान, और वैज्ञानिकों को प्रेरणा दिया है।

मौके पर उपस्थित एमएलसी बबलू गुप्ता ने कहा कि पिछली सरकार ने किसानों को कुछ नहीं किया था। मोदी सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए कटिबद्ध है। अन्य वक्ताओं में विधायक सचिंद्र सिंह, विधायक श्याम बाबू यादव, डॉ मिथिलेश कुमार, अरविंद कुमार, डॉ राजेंद्र प्रसाद, पूर्व विधायक कृष्णनंदन पासवान, अखिलेश कुमार सिंह, जिला कृषि पदाधिकारी ओंकारनाथ सिंह ,जिला उद्यान पदाधिकारी श्री कृष्ण ने समारोह को संबोधित किया ।मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष सुनीलमणि तिवारी, अनिल राय, चंद किशोर मिश्र, विवेकानंद पांडे ,राकेश पांडे ,मंकू सिंह आदि उपस्थित थे ।मंच का संचालन लालबाबू प्रसाद ने किया।

a2znews