अब अजीत कुमार ने बिजली विभाग के खिलाफ खोला मोर्चा,कहा:बेलगाम एवं अनियंत्रित है विभाग

संवाददाता। मुजफ्फरपुर ।

विद्युत विभाग के अधिकारियों के निष्क्रियता के कारण ग्रामीण क्षेत्र का विद्युत व्यवस्था धीरे- धीरे लचर होते जा रहा है। जिस कारण उपभोक्ता काफी परेशान है । लो वोल्टेज, विद्युत विपत्र मे भारी त्रुटि, जर्जर संचरण के बावजूद विभाग उपभोक्ताओं से मनमाने तौर पर विपत्र की वसूली कर रहा है । शिकायत के बावजूद उपभोक्ताओं के समस्याओं का निदान नहीं हो पा रहा है। लगता है कि विभाग के बड़े अधिकारी का नियंत्रण निचले स्तर के कर्मियों पर से पर समाप्त हो गया।


उक्त बातें मंगलवार को कांटी क्षेत्र के महरथा, जोलगामा, फसिया गांव के दलित व पिछड़े बस्ती में लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कहा । उन्होंने कहा कि बिजली का लचर व्यवस्था केवल गरीबो के बस्ती मे है । उन्हें कोई सुनता नहीं है । जबकि सरकार के प्राथमिकता में समाज के गरीब वर्ग के लोग हैं ।उन्होंने गरीबों से कहा कि आप परेशान नहीं हो हम और हमारे साथी आपके हर समस्या के निदान के लिए तत्पर हैं ।काँटी – मरवण के विद्युत समस्याओं को भी हम लड़ कर दुरुस्त कराएंगे । वहीं उन्होंने विभाग के अधिकारियों को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि आप अपने दायित्व को समझें नहीं तो आप के निष्क्रियता के खिलाफ हम बड़ी लड़ाई शुरू कर देंगे ।


उन्होंने क्षेत्र के गरीब बस्तियों में समुदायिक भवन का निर्माण सरकार द्वारा नहीं कराए जाने पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि आज भी गरीबों को समाजिक कार्यों के लिए सरकारी भवन नहीं के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है । ई0 कुमार ने मुख्यमंत्री से राज्य के सभी दलित व गरीब बस्ती में जहां सामूहिक कार्यों के लिए सरकारी भवन नहीं है वैसे बस्ती को चिन्हित कर गरीबों के लिए शीघ्र समुदायिक भवन का निर्माण कराने का माँग किया । ई0कुमार ने कहा कि मैं 2 दिन के अंदर विद्युत विभाग के वरीय अधिकारियों के साथ बैठकर काँटी-मडवन के विद्युत समस्याओं पर चर्चा करूंगा और एक माह के अंदर त्वरित निदान कराने का हर संभव कोशिश करूंगा।


सभा की अध्यक्षता क्रमश: शंभू शाह, प्रमोद कुमार, सुरेश शाह ने किया । इस अवसर पर सभा को दीप लाल ठाकुर, प्रभु साह हरी साह, चतुर माझी, गणेश माझी, वीरेंद्र राम, राज मंगल पंडित, राजदेव पंडित, मदन महतो, दिलीप कुमार, पंकज कुमार ,अरविंद कुमार, रविंद्र कुमार, श्याम कुमार, त्रिवेणी साह आदि ने संबोधित किया ।

a2znews