पंचायती राज में भ्र्ष्टाचार सहित 7 सूत्री मांगों पर कार्यवाई की मांग,बन्दरा के इन दो युवा ने शुरू की पंचायत से राजधानी पदयात्रा

बंदरा। संवाददाता।

रामपुरदयाल पंचायत भवन से युवा समाजसेवी धीरज कुमार अपने सहसाथी राजकुमार राम के साथ पंचायत में भ्रष्टाचार सहित 7 सूत्री मांगों को लेकर पटना मुख्यमंत्री से मिलने पदयात्रा करते हुए निकले ।पटना निकलने से पहले पंचायत भवन रामपुरदयाल के प्रांगण में फलदार पौधा का वृक्षारोपण रोपन किया। इसके बाद तिरंगा झंडा लहराते हुये निर्धारित समय पर प्रस्थान किया ।पदयात्रा को ग्रामीणों की मौजूदगी में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

मौके पर पदयात्री धीरज ने कहा कि पंचायत में इस तरह भ्रष्टाचार व्याप्त हैं जो अफसरों के लालफीताशाही के कारण समाज को खा रहा है । इन पंचायती अंग्रेज से आज फिर जनता को आजादी की जरूरत है इसके लिए फिर गाँधी जी की अहिंसक आन्दोलन की जरूरत आन परी है । धीरज कुमार ने बताया ऐसे तो प्रखंड के सभी पंचायतो में मुख्यमंत्री सात निश्चिय योजना एवं विकास कार्यो में धांधली है पर मै अपने  पंचायत  से सुधार के लिए संघर्ष का रास्ता चुना है । पदयात्री के हौसला अफजाई के लिए दो दर्जन ग्रामीणों का जत्था पिलखी पुल तक साथ चला। इस संबंध में स्थानीय मुखिया फेकू राम ने बताया कि आरोप बेबुनियाद है। जिस सात सूत्री जांच को लेकर धीरज कुमार पटना पदयात्रा पर गया है। इसके जांच की वे स्वागत करते हैं।

a2znews