BREAKING:बन्दरा के सकरी में अधूरे नलजल योजना पर नाराजगी,वार्ड सदस्य-मुखिया एवं सचिव के ख़िलाफ़ नारेबाजी!

बंदरा । संवाददाता ।

प्रखंड के मुन्नी-बैंगरी पंचायत के सकरी मन गांव के वार्ड संख्या 10 में नल जल योजना चालू नहीं होने से नाराज लोगों ने जमकर हंगामा किया तथा वार्ड सदस्य मुखिया एवं पंचायत सचिव के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। नाराज लोगों का कहना था कि वार्ड क्षेत्र में भीषण गर्मी के कारण पेयजल संकट बना हुआ है और सरकार की नल जल योजना का काम शुरू कराए हुए कई महीने बीत चुके हैं। इस योजना मद में आवंटित राशि का उठाव भी हो चुका है बावजूद निर्माण कार्य अधूरा पड़ा है ।टंकी भी अब तक नहीं बैठाया जा सका हैं। वार्ड क्षेत्र में नल जल योजना का एक बूंद पानी भी लोगों को नसीब नहीं हो सका है।

ऐसे में इस मामले को लेकर कई बार स्थानीय वार्ड सदस्य, मुखिया एवं पंचायत सचिव से भी लोगों के द्वारा शिकायत की गई बावजूद इन अधिकारियों के द्वारा इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है तथा जन शिकायतों की लगातार अनसुनी की जा रही है। नाराज लोगों को वार्ड सदस्य के द्वारा इस मामले में वरीय अधिकारियों से मिलकर तथा जल्द ही नल जल योजना का लाभ उन लोगों को दिलाने के प्रयास के आश्वासन दिए जाने के बाद लोग शांत हो सके। इस संबंध में वार्ड सदस्य रूपा कुमारी ने शनिवार को बताया कि योजना का अधिकांश कार्य कराए गए हैं ।शेष कार्यों के लिए आवंटित राशि के भुगतान के बदले स्थानीय पंचायत सचिव एवं मुखिया के द्वारा 15-15 प्रतिशत कमीशन की मांग की जा रही है। कमीशन देने से इनकार करने पर योजना की राशि कई माह से रोक कर रखी गई है। जिसके कारण से अब तक टंकी नहीं लगाया जा सका है और इसका नतीजा यह है भीषण गर्मी के बावजूद क्षेत्र के लोगों को नल से जल का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसके कारण से लोगों में नाराजगी है और लोग हंगामा कर रहे हैं। वार्ड सदस्य का कहना है कि नल से जल नहीं मिलने के कारण क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

बावजूद पंचायत सचिव एवं मुखिया के द्वारा इस मामले में दिलचस्पी नहीं लिया जा रहा है।इस मामले में उन्होंने बीडीओ को आवेदन देकर भी मामले की शिकायत कर कार्यवाई की मांग की है। नाराज लोगों में संजय राम,रामराजी राम,अमन कुमार,प्रभात कुमार, भोली कुमार,गोपाल कुमार,घूरन राम,कमलेश राम, गोवर्धन राम,विजय राम, गिरधारी कुमार आदि दर्जनों लोग शामिल थे।

a2znews