औराई में AES में मदद को जविप्र डीलरों की हुई बैठक,मिला यह टास्क..!

 

औराई । संवाददाता।

प्रखंड ई किसान भवन परिसर में शनिवार को बीडीओ सत्येंद्र कुमार यादव की अध्यक्षता में प्रखंड के सभी जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं की एक विशेष बैठक आयोजित की गई ।बैठक में चिकित्सक व आपूर्ति पदाधिकारी, प्रखंड कृषि पदाधिकारी समेत तमाम विभाग के अधिकारी मौजूद थे। बीडीओ सत्येन्द्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया की आज जिले में मस्तिष्क ज्वर एक विकराल समस्या बनी हुई है ।

खासकर छोटे बच्चों को अपना शिकार बना रही है। सभी डीलरों को आदेश दिया गया कि ,अपने-अपने क्षेत्र में एंबुलेंस की व्यवस्था कर ,इस तरह की बीमारी का प्रकोप नजर आए तो उसे अस्पताल तक पहुंचाने में मदद करें। डॉ सोनजीत तिवारी ने बताया कि औराई पीएससी में प्राथमिक उपचार के लिए दवा, उचित परामर्श व एंबुलेंस की सुविधा के साथ एईएस का विशेष कार्यालय खोल दिया गया है । 102 नंबर डायल करने पर समुचित स्थान पर एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी। वही बताया कि घर-घर जाकर लोगों को ओआरएस का घोल पिलाने की प्रक्रिया बतायें, रात को बगैर भोजन किए बच्चों को नही सोने देने को लेकर जागरूक करें। रोग के लक्षण,बचाओ,सावधानी व सुरक्षा समेत तमाम बिंदुओं पर जानकारी देते हुए लोगों को जागरूक करने के लिए पंपलेट व ओआरएस पाउडर दिया गया।

मौके पर आपुर्ती पदाधिकारी जय प्रकाश मौर्य,बीएओ सत्रुधन पंडित, डॉ सोमजीत तीवारी, स्वास्थ्य प्रबंधक राहुल कुमार, डिलर संघ अध्यक्ष जानकी शाही, ज्याउल ईस्लाम,ओपिन्द्र साह,नंदू राम,प्रमोद कुमार, संतोष बैठा,शुरेश पासवान, श्री नारायण शाही ,महेश राम समेत तमाम डीलर मौजुद थे।

a2znews