पूसा में उमा पांडे कॉलेज में शैक्षणिक अराजकता के खिलाफ प्राचार्य का किया घेराव,रोड जाम/Liveरिपोर्ट!

 

*प्राचार्य के अनुपस्थित होने पर छात्रों ने किया सड़क जाम ।
*पूसा थाना प्रभारी के आश्वासन पर जाम हुआ समाप्त : सुनील

संवाददाता । पूसा(समस्तीपुर)।

छात्रसंघ कार्यालय का निर्माण, पुस्तकालय एवं प्रयोगशाला की व्यवस्था, छात्र -छात्रा का कॉमन रूम की व्यवस्था, पूछताछ काउंटर , कॉलेज का चारदीवारी का निर्माण एवं नए भवन में जाने का रास्ता , वर्ग संचालन एवं इंटर में अनुसूचित एवं अनुसूचित जनजाति एवं सभी वर्ग के छात्राओं की नामांकन नि:शुल्क करने आदि की मांग को लेकर आइसा ने पूसा में रोड जाम कर घण्टों विरोध प्रदर्शन किया।प्रदर्शनकारियों का कहना था कि सरकार का निर्देश है फिर भी पैसा लिया जाना सरकार के नियम का विरोध है ।इसको लेकर दर्जनों आइसा कार्यकर्ता प्राचार्य का घेराव किया। जिसकी अध्यक्षता आइसा प्रखंड अध्यक्ष रौशन कुमार एवं संचालन सचिव अजय कुमार ने किया ।वही सभा को संबोधित करते हुए आईसा जिला अध्यक्ष सुनील कुमार ने कहा कि कॉलेज के प्राचार्य ने कॉलेज कैंपस में शैक्षणिक माहौल बनाने में असफल हैं। वही कॉलेज में बिल्डिंग भवन की कमियां हैं और प्रधानाचार्य कॉलेज कोष का दुरुपयोग कर रहे हैं। बिना टेंडर निकाले कई तरह के काम कराया गया है। यह असंवैधानिक है। इसकी जांच कराई जाए।


वही आइसा प्रदेश उपाध्यक्ष चंदन कुमार बंटी ने कहा कि कॉलेज के प्राचार्य एवं कर्मचारी का तानाशाह रवैया है जो छात्रों को किसी प्रकार की जानकारी देने की बजाए दुर्व्यवहार किया जाता है। वही वर्ग भवन की घोड कमियां हैं।पुस्तकालय एवं प्रयोगशाला धूल फांक रही है ।
वहीं जब छात्रों का प्रतिनिधि मंडल के मिलने का समय हुआ तो बताया गया प्राचार्य नहीं है और कर्मचारी भी कॉलेज में ताला लगा कर फरार हो गये हैं। जिससे गुस्साए छात्रों ने सड़क जाम कर दिया। घंटो सड़क मार्ग बाधित रहा। तब पूसा थाना प्रभारी एवं भाकपा माले प्रखंड सचिव अमित कुमार के आश्वासन पर सड़क जाम समाप्त हुआ । कल से नियमित नामांकन एवं एवं सारी समस्याओं को समाधान कराने की बात कही गयी।इस आश्वशन पर छात्र मानें। माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने छात्रों के संघर्ष को सराहना करते हुए कहा कि हम आपकी आंदोलन में साथ हैं। प्राचार्य की मनमानी नहीं चलेगी।

वही सभा में बीआरबी कॉलेज महासचिव लोकेश राज, आइसा जिला उपाध्यक्ष गंगा प्रसाद पासवान ,आइसा प्रखंड उपाध्यक्ष रवि कुमार, आइसा प्रखंड अध्यक्ष सकरा रौशन कुमार, मनीष कुमार, बूटन जी, अमन, चंदन, राजन ,नीरज दिपक, कुंदन,अभिषेक आदि छात्र-छात्रा भी मैजूद थें।

a2znews