स्पॉट:सांसद गिरीधारी यादव से लोगों की बढ़ी उम्मीद, शंभूगंज को रेल परियोजना से जोड़ने की उठने लगी मांग

कुमार सुबोध सिंह | शंभूगंज/बांका

बांका संसदीय क्षेत्र में प्रचंड बहुमत से निर्वाचित हुए सांसद गिरीधारी यादव से एक बार फिर जनता की उम्मीद जग गई है। बांका के पूर्व सांसद व केन्द्रीय मंत्री रहे स्व दिग्विजय सिंह के द्वारा दिखाए गए विकसित बांका बनाने के सपने व घोषणा किए गए कई विकास परियोजना के अधुरे विकास परियोजना को पुरी होने के लिए उम्मीद बढ़ गई है। बता दे कि पूर्व सांसद स्व दिग्विजय सिंह ने शंभूगंज सहित बांका के सभी प्रखंड को रेल परियोजना से जोड़ने, शंभूगंज को रेफरल अस्पताल का दर्जा दिलाने सहित कई सपने दिखाते हुए रेल परियोजना पर कार्य भी शुरू कर दिए थे। लेकिन उसके मौत होने से साथ साथ बांका की विकास की रफ्तार की गति थम गई। नतीजन रेल परियोजना से लेकर कई विकास परियोजना आज भी आधी अधुरी में लटका हुआ है।

खासकर शंभूगंज में देखा जाए तो जमीनी तौर पर सुविधाओ का घोर आभाव है। पिछले पांच वर्षो में जो विकास कार्य हुआ उसमें अधिकतर एक खास जाति के लोगो के गांव का विकास हुआ। हालाकि अंन्दर अंन्दर नव निर्वाचित सांसद से लोगो को यह डर भी सता रहा है कि कही उनके नए सांसद गिरीधारी यादव भी विकास योजनाओ व क्षेत्र की समस्या को दुर करने के लिए पूर्व सांसद की राह न पकड़ ले। आम जनो की निगाहे नव निर्वाचित सांसद गिरीधारी यादव पर टिका हुआ है। लोगो को भरोसा है कि शंभूगंज प्रखंड क्षेत्र सहित कई प्रखंडो को नव निर्वाचित सांसद रेल परियोजना सहित कई विकास परियोजना की सौगात देगें।

जिससे क्षेत्र की सुरत अब बदलेगी और बांका की पहचान विकसित बांका के रूप में होगी। हालाकि नव निर्वाचित सांसद गिरीधारी यादव को शंभूगंज को रेल परियोजना से जोड़ना, किसानो की समस्या दुर करना आदि कार्य चुनौती से कम नही है। इधर पूर्व सांसद जय प्रकाश नारायण यादव ने बताया कि वो जिस तरह बांका में सड़को, पुल पुलिया आदि आदि कई बड़ी बड़ी विकास परियोजना को जमीन पर उतारकर बांका को विकसित बांका की पहचान दिलाया है। वो जनता का ही सर्मथन का फल था। इसलिए बांका विकास से उपेक्षित न हो इसके लिए वो बांका की जनता के साथ दु:ख सुख में खड़े रहेगें।

a2znews