पटना IMA हॉल में जुटे टॉपर्स,बिहार के 31 प्रतिभाशाली रत्नों को मिला भूमिहार प्रतिभा सम्मान-2019 / Liveरिपोर्ट!

 

संवाददाता । पटना(बिहार)।

राजधानी पटना(बिहार) के IMA हॉल में “अपन-माटी” द्वारा आयोजित प्रतिभा सम्मान कार्यक्रम में पदम् श्री डॉ सीपी ठाकुर एवं अन्य गणमान्य विशिष्ट अतिथियों के द्वारा बिहार के वैसे विविध आयामी प्रतिभाओं को चयनित कर सम्मानित किया गया जो देश – दुनिया मे अपने फ़न के माहिर और मशहूर हैं। ऐसे 31 मेधावी रत्नों को सम्मानित किया गया।प्रदत्त सम्मान के बाद विभिन्न सेक्टरों के अग्रणी एवं सम्मानित प्रतिभागियों के साथ ग्रुप फ़ोटो सेशन,ग्रुप डिनर आदि गतिविधियां भी हुई।


आयोजक टीम के विवेक आचार्य ने बताया कि हर वर्ष की भांति आज पटना में भूमिहार प्रतिभा सम्मान का आयोजन किया गया। इस सम्मान समारोह में अपने समाज के विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिभावान अभ्यार्थियों को चयनित कर सम्मानित किया गया । निर्भीक,निष्पक्ष,प्रेरक एवं खोजी कार्यों के अलावे सामाजिक क्षेत्र में विकास एवं सहयोगात्मक गतिविधियों में सक्रियता के लिये सभी को सम्मानित किया गया।

भूमिहार प्रतिभा सम्मान समारोह में विशेष कर उन युवाओ को सम्मानित किया जाता है जिन्होंने UPSC/BPSC , IIT, खेल, कला ,रिसर्च,पत्रकारिता,कृषि,सामाजिक गतिविधियों आदि के क्षेत्र में अपने समाज/राज्य/देश को गौरांवित किया है ।


इस कार्यक्रम का उद्देशय ,जिन्होंने अपने समाज का मान बढ़ाया है उनको सम्मनित करना साथ ही समाज को एकजुट करना तथा अपने समाज के अन्य अभ्यर्थियों को प्रोत्सहित/प्रेरित करना है ।
जिसमे समाज से सिविल सर्विसेज में चयनित छात्र, राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले को भी समानित किया गया । सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर एवं सुपर30 के संस्थापक अभयानंद उपस्थित हुए अतिथियों ने कहा कि इस तरह के आयोजन करके समाज के बच्चों का और ज्यादा प्रभाशाली बनाती है। जिसे बच्चे अपने जीवन मे बहुत आगे जाते है । कोई भी हो समाज का हर लोगों को समाज की मदद करनी चाहिए अगर कोई समाज मे गरीब है तो उसे आगे बढ़ाने में भी मदद करनी चाहिए ।

सम्मानित छात्रों में:

1. शिवम कुमार DSP खगड़िया
2. प्रभाकर कुमार BPSC (SDM)
3. कुमार गौरव BPSC. (SDM)
4. अश्वनी जी BPSC. (SDM)
5. बन्दना कुमारी BPSC (AC GST)
6. अभिमन्यु जी BPSC
7. घनश्याम कुमार BPSC (ATO)
8. अभय कुमार BPSC (RO)
9.रमन कुमार BPSC (MEO)
10.शक्ति रंजन ( DPO, सहरसा)
11.नीरज कुमार (लेखा पदाधिकारी, पटना)
12. कुंदन कुमार सुमन (ATO, GAYA)
13.प्रकाश कुमार, (ATO, Samastipur)
14.ऐश्वर्य कश्यप, BPSC (SDM)
15. प्रिया कुमारी BPSC (रेवन्यू)
16. प्रियंका कुमारी BPSC ,(2018)
17. पुरूषोत्तम कुमार BPSC (अंचल अधिकारी)
18. राहुल कुमार BPSC (रेवन्यू)
19. मुकेश कुमार BPSC (रेवन्यू)
20.

1. सत्यम कुमार 12th Topper
2. अमन कुमार 96.5%

1. गोपाल जी Scientist
2. सूर्यबर्धन कुमार साइंटिस्ट

SPORTS (खेल कूद)

1. अनन्या शरण Player
2. Sidul Kumar (जम्प प्रो , रस्सी कूद इनके नाम से नेशनल रिकॉर्ड हैं 3 रैंक हैं ये 30 सेकेंड में 97 बार जम्प करते हैं और एक पॉव से

13. अखिल सिंह Sangeetkar

Media

1. अविनाश पांडेय जी ( न्यूज 11)
2. दीपक तिवारी (A2Zन्यूज़Live)

 

Helth(स्वास्थ्य)

1. डॉ अभिषेक रंजन
2. डॉ आलोक कुमार

देखें यूट्यूब Live लिंक:

 

deepak