न झाड़ू लगा,न टायलेट हुआ साफ,ऑल ओके का प्रमाण दे कर दिया गया रवाना गरीब रथ!

 

संवाददाता। भागलपुर(बिहार)।

आनंद विहार टर्मिनल से चल कर भागलपुर पहुंचने वाली गरीब रथ जिस प्लेटफॉर्म पर आयी, उस पर से ही गुरुवार को विदा कर दी गयी। प्लेटफॉर्म पर ट्रेन करीब 2.15 घंटे खड़ी रही लेकिन इसमें न तो सही से झाड़ू लगी और न टायलेट की सफाई करायी गयी।छत से टपक रहे पानी बॉगी में फैली रही।जो कुछ देर में ही कीचड़मय हो गयी।
वहीं, बॉगी के एक कोने में गिरा अग्निशामक यंत्र को भी कोई सीधा करने तक नहीं पहुंचा. यह हाल जी-9 कोच की रही। यह तो एक उदाहरण है। कमोबेश सभी कोच का लगभग यही हाल रहा. परेशान यात्री ने शिकायत भी की, लेकिन नजरअंदाज कर दिया गया।कहीं कोई सुनवाई नहीं होने पर उसी स्थिति में सफर करने को यात्री विवश हुए।

आनंद विहार से ट्रेन तीन नंबर प्लेटफॉर्म पर दोपहर करीब 2.55 बजे पहुंची थी. यहां से शाम करीब 5.10 बजे रवाना किया गया। इस मामले में स्टेशन अधीक्षक समर सिंह ने बताया कि ट्रेन में गंदगी से संबंधी यात्रियों से कोई शिकायत नहीं मिली। प्लेटफॉर्म पर ट्रेन करीब 2.15 घंटे खड़ी रही. सेकेंडरी मेंटेनेंस के तहत साफ-सफाई करायी गयी है।

छह माह से नहीं चली तय समय पर :

रेलवे प्रशासन की फाइल में ट्रेनें जैसे-जैसे पुरानी होती हैं, उनकी प्राथमिकता खत्म होती चली जाती है। यही वजह है कि भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस अब रेलवे की प्राथमिकता में नहीं रही। यह ट्रेन बीते छह माह में एक भी दिन समय पर नहीं चली है।इस कारण यात्री इससे सफर करना पसंद नहीं कर रहे हैं। किसी भी ट्रेन में जगह नहीं मिलने पर ही यात्री विवश में इससे सफर करते हैं।

a2znews