स्पॉट स्टोरी:कहीं बारात जाने के पहले दूल्हा, तो कहीं कन्यादान के पहले दुल्हन ने किया मतदान

 

संवाददाता।पताही (शिवहर) /कल्याणपुर (मुजफ्फरपुर) :

शिवहर लोकसभा छेत्र के चिरैया विधानसभा के पताही प्रखंड की पताही पूर्वी पंचायत के इनकार गांव के राजकिशोर दुबे के पुत्र बलिराम दुबे दूल्हे के लिबास में मतदान केंद्र संख्या 226 पर पहुंच कर मतदान किया।वहीं, मुजफ्फरपुर के कल्याणपुर पंचायत के तुलसी पट्टी गांव के धनंजय सिंह के पुत्री अंजली कुमारी दुल्हन के लिबास में मतदान केंद्र संख्या 158 पर पहुंच कर मतदान किया।


दूल्हा बलिराम दुबे कर शादी आज होनेवाली है। बरात नकार गांव से सुगौली प्रखंड के सुगाव जानेवाली है। बरात जाने के लिए देवता पूजने के पहले ही बलिराम दुबे दूल्हे के लिबास में ही मतदान केंद्र पहुंच कर मतदान किया। दूल्हा बलिराम दुबे ने कहा कि आज मेरा सौभाग्य है कि मैं आज शादी करने जा रहा हूं और शादी से पहले देश में मजबूत और बेहतर सरकार चुनने को लेकर मतदान करने का मौका मिला. दुबे के दूल्हे के वेश में मतदान केंद्र पर पहुंचते ही मौजूद मतदाताओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

पहले मतदान फिर बाद में कन्यादान : कुमारी अंजली:

कल्याणपुर पंचायत के तुलसी पट्टी गांव के धनंजय सिंह के पुत्री अंजली कुमारी दुल्हन के लिबास में मतदान केंद्र संख्या 158 पर पहुंच कर मतदान किया। दुल्हन अंजली की शादी आज होनेवाली है।दुल्हन की बरात मुजफ्फरपुर जिले के राजेपुर गांव से आनेवाली है।देवता पूजन के लिए जाने से पहले अंजली दूल्हन के लिबास में मतदान केंद्र पहुंच कर मतदान किया। दूल्हन अंजली ने कहा कि आज मेरा सौभाग्य है कि आज हमारी शादी हो रही है।शादी से पहले देश मे मजबूत और बेहतर सरकार चुनने को लेकर मतदान करने का मौका मिला।आज मैंने अपना पहला वोट दिया है।अंजली को दूल्हन के वेश में मतदान करने पहुंचते ही मतदान केंद्र पर मतदाताओं की भीड़ उमड़ पड़ी।अंजलि के चाचा सियावर सिंह ने बताया की पहले मतदान होगा, उसके बाद ही हम कन्यादान करेंगे।

a2znews