इलेक्शन स्पॉट : बूथों पर मतदाताओं का उमड़ा हुजूम,कहीं EVM ने छकाया तो कहीं जबर्दस्त वोटिंग!

 

नरेंद्र झा । बेतिया(बिहार)।

हम बात चंपारण की धरती पर आज हो रहे लोस चुनाव की कर रहे हैं।पक्षियों की चहचहाहट और आसमान की हल्की लालिमा के बीच जिले में रविवार को मतदान का आगाज हुआ। अभी अभी तो सुबह हुई है, लेकिन आज जगकर तैयार होने की जल्दीबाजी है। हो भी क्यों ना, आज का दिन जो खास है। मतदाताओं को अपने सांसद चुनने की बेताबी जो है. सड़कें खाली हैं। दुकानें बंद हैं। चौक-चौराहों पर पुलिस की टीम दिखाई दे रही है. कहीं-कहीं चुनावी चर्चा करते कुछ लोग दिख रहे हैं, तो मतदाताओं का हुजूम बूथों की ओर बढ़ रहा है।


पश्चिम चंपारण लोकसभा में युवाओं का उत्साह जहां चरम पर है, तो वहीं बुजुर्ग भी आज मतदान के लिए बहुत उत्साहित हैं।मतदाताओं की कतार में महिलाओं की जोरदार उपस्थिति इस बात को साबित कर रही है कि घर के जलपान में आज भले देर हो जाये, लेकिन देशहित में मतदान का महत्व ये खूब समझ रही हैं।रविवार को छुट्टी का दिन ना मनाते हुए मतदाता लोकतंत्र के उत्सव को मनाने में जुटे दिख रहे हैं। वोटरों का उत्साह इस कदर है कि सुबह के आठ बजे तक जहां छह फीसदी मतदान हुआ, वह एक घंटे में ही बढ़ कर 9.17 फीसदी पर जा पहुंचा।


एक तरफ जहां अधिकतर बूथों पर मतदाताओं में गजब का उत्साह देखा गया, वहीं कई जगहों पर इवीएम की खराबी ने लोगों को निराश किया। बावजूद इसके लोग मतदान के लिए बूथों पर लगी लंबी कतारों में डटे रहे। मझौलिया प्रखंड क्षेत्र के अहवर शेख स्थित बूथ संख्या 209 पर में ईवीएम में खराबी के कारण मतदान बाधित रहा। इसके अलावे जिले के अन्य इलाकों से भी ऐसी खबरें आती रही। लौरिया, मैनाटांड और सिकटा में कुछ बूथों पर वोट के बहिष्कार का भी मामला आया है। अधिकारी मान-मनौव्व्ल में जुटे हैं।

a2znews