सकरा में रात्रि 8 बजे तक हुये मतदान,सर्वत्र शांति के बीच 61%वोटिंग

* कुल 61 प्रतिशत हुए मतदान
* तीन बुथो पर राञी के करीब आठ बजे तक हुआ मतदान
—————–

संवाददाता । सकरा ।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सकरा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। बी डी ओ हुस्न आरा ने बताया कि सकरा मे कुल 61 प्रतिशत मतदान हुए है । कही भी किसी भी तरह की अप्रिय घटना को अंजाम नही दिया गया है ।सुबह 7 बजे से ही मतदान का कार्य शुरू हो गया था । हलांकि शुरू मे कई बूथों पर ईवीएम मशीन खराब होने की वजह से मतदान शुरू होने मे थोड़ी विलंब हुई लेकिन ईवीएम को तुरंत बदल दिया गया।

भीषण गर्मी और पछीया हवा में भी मतदान के प्रति लोग जागरूक दिखे।सकरा विधानसभा क्षेत्र के एक मात्र महिला चुनाव कर्मचारियों वाले मॉडल बूथ मध्य विद्यालय सादिकपुर मुरौल बूथ नंबर-36 पर आधे घंटे बाद मतदान शुरू हुआ।बता दें कि मॉक पोल के बाद ईवीएम मशीन में खराबी आ गई थी लेकिन पुनः दुसरी मशीन वहां पर मुहैया कराई गई तब मतदान का कार्य शुरू हुई । इसी प्रकार सकरा के मध्य विद्यालय बगांही बूथ नंबर 86 पर मतदान शुरू होने मे डेढ घंटे विलंब हुआ। ईवीएम मशीन मे खराबी होने की सूचना पर वहां के मतदाताओं मे नाराजगी देखी गई।लोग हंगामा करना शुरू कर दिया।इस बूथ पर दुसरा ईवीएम मशीन लाकर 9:30 बजे से मतदान शुरू हुआ।
मुरौल के कुम्हार पाकड़ बूथ नंबर 33 पर दिन भर में सात ईवीएम मशीन बदली गई।बार बार ईवीएम खराब होने की वजह से मतदान मे बाधा उत्पन्न हुआ।

इसी प्रकार मुरौल के मध्य विद्यालय महमदपुर दामोदर बूथ संख्या -11 पर 1:45 बजे ईवीएम मशीन में खराबी आ गई जिसके कारण डेढ घंटेतक मतदान बंद रहा पुनः इस बूथ पर 2:35 बजे से मतदान शुरू किया गया। बरियारपुरओपी क्षेत्र के बरियारपुर बूथ संख्या 153 ,मझौलिया के बुथ संख्या 201,202 पर राञी के करीब 8 बजे तक मतदान जारी रहा।इधर चुनाव के दिन मतदान केंद्रों पर धूप से बचने के लिए कोई व्यवस्था नहीं रहने पर मतदाताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ा।कहीं कहीं कड़ी धूप में महिलाओं और बुजुर्गो को चक्कर आ जाने की सूचना मिली है। बता दें सकरा विधानसभा क्षेत्र के मॉडल बूथों को छोडकर कहीं भी समियाने की व्यवस्था नहीं की गई ।

सकरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक लालबाबू राम ने अपने गृह पंचायत मध्य विद्यालय कटेशर मे अपना मताधिकार का प्रयोग किया।उधर सकरा के जगदीशपुर बघनगरी के सबसे उमरदराज 93 वर्षीय अवधेश कुमार मिश्र ने अपना मताधिकार का प्रयोग किया साथ में सरपंच राकेश कुमार मौजूद थे ।

deepak