गायघाट में 61.30% तथा बन्दरा में 60% हुई वोटिंग, महिला वोटरों में भी दिखा ख़ूब उत्साह,लगे रहे कतार में

 

संवाददाता। गायघाट(मुजफ्फरपुर)।

गायघाट थाना क्षेत्र में शांतिपूर्ण तरीके से सुबह सात बजे से मतदान चालु हो गया। वहीं ईवीएम में तकनीकी खराबी के कारण सहिला बखरी के बुथ संख्या 212,217 ,180,66 पर कुछ देर के लिए ईवीएम खराब रहा। बुथ संख्या 100 पर मतदान में गड़बड़ी की सूचना पर पहुंचे डीएसपी पूर्वी गौरव पांडेय ने निरीक्षण किया ।वहां उपस्थित पदाधिकारीयो से पूछताछ की । उसके बाद आधे घंटे विलम्ब से मतदान चालु हुआ। सुबह से ही लोगों में मतदान को लेकर उत्साहित दिखे। भीड़ के बाबजूद लंबे कतारों में खड़े हो कर लोगों ने अपने अपने मतों को डाला। युवा वर्ग के साथ साथ बुजुर्ग एवं महिलाओं ने भी बढ़ चढ़ कर वोट डाला।


इस दौरान हर जगह पर अद्र्धसैनिक बल के साथ पुलिस बल तैनात दिखे। शिवदाहा ,बलौर निधि ,गायघाट, मैठी इत्यादि बुथों पर 100मीटर के अंदर जमें लोगों को वहां उपस्थित सुरक्षा बलों ने खदेड़ दिया। जिससे कुछ देर के लिए भगदड़ की स्थिति बन गया। वहीं बुथ संख्या 1पर सिनियर सिटीजन को सुविधा नहीं मिलने के कारण वहां लोग नाराज हो गए। और इसकी शिकायत गायघाट पुलिस से किया। इसी बीच पहुंचे गायघाट थाना अध्यक्ष हरेन्द्र प्रसाद ने उन्हें सुविधा उपलब्ध कराते हुए वोट डलवाया।

#बंदरा में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न, 60 फीसदी वोटिंग:

संवाददाता । बंदरा(मुज़)।

लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में सोमवार को बंदरा में हुए मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया।
यँहा करीब 60 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने-अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। मतदान के दौरान कहीं से किसी बड़ी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।


बीडीओ अलख निरंजन ने बताया की 60प्रतिशत मतदताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।
सुबह सात बजे से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें लग गईं। शेड के व्यवस्था न होने और अत्यधिक धूप के कारण लोगो को काफी तपिश भी झेलना पड़ा। बूथ संख्या 232,309,286 पर ईवीएम खराब होने की सूचना मिली थी, जिसे बाद में दुरुस्त कर लिया गया।
पियर थानाध्यक्ष रविशंकर कुमार और हत्था ओपीध्यक्ष जितेंद्र देव दीपक शांतिपूर्ण मतदान को लेकर काफी सजग थे।

deepak