बन्दरा के नूनफ़ारा में रामनवमी मेला,कन्या पूजन-ब्राह्मण एवं सन्यासी भोजन रहा खास आकर्षण

 

संवाददाता।बंदरा मुजफ्फरपुर ।

प्रखंड क्षेत्र के नुनफारा में प्राचीन लक्ष्मी नारायण मंदिर के प्रांगण में 9 दिवसीय नवरात्र के अंतिम दिन शनिवारा को रामनवमी के अवसर पर मेला का आयोजन किया गया। मेले में श्रद्धालुओं की भाड़ी भीड़ देखी गई । पूजा समिति के अध्यक्ष सुनील कुमार ठाकुर ने बताया कि मां दुर्गा के नवम रूप सिद्धिदात्री के पूजन के बाद 51 कन्याओं का भोजन-पूजन कराया गया ।551 ब्रह्मामण व सन्यासी को भोजन कराया गया।

मंदिर प्रांगण मे एक हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने सत्यनारायण पूजन व 500 से अधिक मुंडन कराया गया। दूर-दराज सहित आसपास के गांवो से आए श्रद्धालुओं ने मां का पूजन-अर्चन किया। साथ ही मेले में जमकर खरीदारी की। मेला समिति द्वारा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे।
यहां दो दिवसीय मेले का आयोजन किया जाता है। पहले दिन दूर दराज सहित विभिन्न इलाकों से भारी संख्या मेें आए लोगों ने मेले का खूब लुत्फ उठाया। वहीं फर्नीचर, स्टील सहित विविध वस्तुओं की खूब खरीदारी की। वहीं किसानों ने कुदाल, हंसिया सहित कृषि कार्य में प्रयुक्त होने वाले सामानों की खरीदारी की। वहीं सौंदर्य प्रसाधन के स्टालों पर महिलाओं की भारी भीड़ लगी रही। सड़क बदहाल होने से श्रद्धालुओं को असुविधा का सामना करना पड़ा।


मौके पर अवनीश कुमार, निर्मल कुमार,आंनद कुमार,प्रिंस कुमार, योगेश कुमार, ब्रजमोहन कुमार,सोनू कुमार रविरंजन कुमार,प्रफुल्ल कुमार आदि सदस्य काफी सक्रिय दिखे।

deepak