बोले रामकृपाल, भाजपा में बढ़ा है उनका कद और सम्मान

 

*55 वर्षो में जो काम कांग्रेस ने नहीं किया वो काम एनडीए ने 5 वर्षों में कर दिखाया

*विजय संकल्प सम्मेलन के दौरान जमुई पहुँचे रामकृपाल यादव

*बिहार में पहले की अपेक्षा तीन गुना राशि का हुआ है निवेश

*सबका साथ सबका विकास के साथ देश में हो रहा विकास

*रामकृपाल यादव ने चिराग बुक का किये विमोचन

मो.अंजुम आलम,जमुई (बिहार)।

जमुई शहर के महिसौड़ी चौक स्थित एक निजी विवाह भवन में भाजपा द्वारा विजय संकल्प सम्मेलन के आयोजन के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में केन्द्रीय राज्य मंत्री रामकृपाल यादव जमुई पहुँचे।कार्यक्रम के दौरान उन्होंने सर्व प्रथम चिराग बुक का विमोचन किये।जिसमें चिराग के कार्यों उल्लेखित किये गए हैं।उसके बाद उन्होंने कहा कि देश में 55 वर्षों तक प्रधानमंत्री के रूप में कांग्रेस ने शासन किया है।मेरा सांसद के रूप में ये पांचवा कार्यकाल है।इस दौरान मैंने सरकार को बहुत ही नजदीक से देखा है।55 वर्षो में जो कांग्रेस की सरकार ने नहीं किया उसे एनडीए की सरकार ने 5 वर्षों में कर दिखाया है। समाज के सभी वर्गों तक पानी बिजली गैस चुल्हा मकान शौचालय पहुंचाने का काम किया गया है।किसी भी वर्ग के लोग या गांव ऐसे बचे हुए नहीं हैं जहाँ केंद्र सरकार का विकास विभागों द्वारा नहीं पहुंचा हो।

वहीं उन्होंने अपने विभाग की बात करते हुए कहा कि उस वक्त जब कांग्रेस की सरकार थी तो ग्रामीण विकास विभाग को 58 हजार करोड़ रुपये की राशि दी जाती थी जो आज बढकर 1 लाख 25 हजार करोड़ हो गई है।जहां मनरेगा में 32 से 34 हजार करोड़ रुपये यूपीए सरकार खर्च करती थी। वहीं एनडीए की सरकार में 60 हजार करोड़ खर्च किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार सबका साथ सबका विकास मंत्र के साथ पुरे देश में विकास की गंगा बहा रही है। उन्होने कहा कि जिस समय यूपीए गंठबंधन की सरकार थी उस समय जितना निवेश बिहार को मिलता था उससे तीन गुणा ज्यादा निवेश मोदी जी ने बिहार में किया है। जिससे बिहार में विकास को गति मिला है।

आगे उन्होंने कहा कि बिहार और केन्द्र में एक सरकार होने से बिहार के हर क्षेत्र में विकास हुआ है।बिहार का हर ईलाका शत-प्रतिशत विधुतिकरण किया गया है।इतना ही नहीं जमुई के लगभग 4 हज़ार गांव को बिजली की सुविधा दी गयी है।उन्होंने केन्द्र सरकार की सभी योजनाओं के बारे में विस्तार पूर्वक बताया।साथ ही प्रधानमंत्री जनआरोग्य योजना के तहत सभी लोगो को 5 लाख तक स्वास्थ्य सेवा का लाभ मिल रहा है।साथ ही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत प्रत्येक किसान के परिवार को 6 हजार रूपये प्रतिवर्ष सम्मान के रूप में दी जा रही है। इस योजना के तहत देश के 12 करोड़ किसानों को लाभ मिलेगा।

वहीं किसान बिमा योजनाओं का लाभ भी केन्द्र सरकार दे रही है। जिसमें 22 तरह के फसलो पर बिमा का लाभ मिले। उन्होंने पुलवामा हमले पर चर्चा करते हुए कहा कि देश का मजबुत नेतृत्व के कारण ही हमारी सेना ने पाकिस्तान को मुहतोड़ जबाब दिया। पुलवामा घटना के बाद प्रधानमंत्री ने अपनी सेना को खुली छुट दे दिया और उसका नतिजा है कि हमारे सेना के जवानों ने घर में घुस कर आंतकियों को मार गिराया। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में फिर से केन्द्र में मोदी सरकार को लाने के लिए जनता से अपील की । साथ ही जमुई सांसद की तारिफ करते हुए एक बार फिर से भारी मतों से विजय बनाने की अपील की।

बोले चिराग,मैंने अपने क्षेत्र में ईमानदारी से किया है काम:

लोगों को संबोधित करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि मैं अपने 05 वर्षों के कार्यकाल में पुरी इमानदारी से क्षेत्र के विकास में लगा रहा हूँ और लगा रहुंगा। सांसद ने जमुई लोकसभा क्षेत्र की जनता से लोक सभा चुनाव में एक बार फिर से केन्द्र में मोदी सरकार को बैठाने की अपील की। जिसके लिए उन्होने मोदी जी के सभी सिपाही को भारी मतो से विजय दिलाने की अपील की। सांसद ने कहा कि मेरे कार्यकाल में यदि मुझसे कोई भूल हो गयी हो तो बेटा,भाई दोस्त, भतीजा समझ कर माफ कर दें। सांसद ने कहा कि बिहार में विकास की जो गाड़ी दौड़ रही है उसका स्टेरिंग जनता के हाथ में है। क्योंकि लगभग 27 साल बाद बिहार और केन्द्र में एक ही सरकार है और इसे बनाये रखने की जिम्मेदारी आपकी है। इसलिए इस बार के लोकसभा चुनाव में फिर से एनडीए को भारी बहुमत देकर केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनाये। साथ ही विधानसभा चुनाव में विकास पुरुष नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनाये। फिर देखे राज्य के साथ जमुई लोकसभा क्षेत्र का विकास।आगे सांसद ने बताया कि बरनार जलाशय योजना आगामी 5-6 माह में धरातल पर नजर आने लगेगा।आगे उन्होंने कहा कि मैंने आपलोगों से वादा किया था कि मैं अपने कार्यकाल में आपलोगों को पाई-पाई का हिसाब देकर जाऊंगा।जो मैंने क्षेत्र के लिए कार्य किया उसे एक बुक के जरिये आपलोगों तक पहुंचा रहा हूँ।

भाजपा के कार्यक्रम में नहीं पहुंचे पूर्व विधायक व जिलाध्यक्ष,उपस्थिति से रहे नदारत:

भाजपा द्वारा आयोजित विजय संकल्प सम्मेलन में भाजपा जिलाध्यक्ष भास्कर सिंह, पूर्व विधायक अजय प्रताप सहित कई अन्य लोग नदारत दिखे। जिससे ये कयास लगाया जा रहा है कि भाजपा में अंदरूनी कलह मौजूद है। जो लोकसभा चुनाव में एनडीए प्रत्याशी को नुकसान पहुंचा सकता है।सूत्रों की मानें तो केन्द्रीयराज्य मंत्री राम कृपाल यादव जमुई भाजपा में मौजूद अंतरकलह को समाप्त करने जमुई पहुंचे थे। मौके पर झाझा विद्यायक डॉ रबिन्द्र यादव,भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रकाश कुमार भगत, भाजपा नेता विकास सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष नवल किशोर सिंह, जिला उपाध्यक्ष सुबोध सिंह, भाजयुमो के जिला अध्यक्ष नीरज साह,विवेक सिन्हा सहित भाजपा के सभी कार्यकर्ता मौजूद थे।

a2znews