सामाजिक पहल पर प्रेमी युगल की मंदिर में रचाई गई शादी

* पुलिस ने दो दिलों को जोड़ने में लोगों की ली मदद
*हर्षोल्लास के साथ सकरा के मतवाला मंदिर में रचाई गई शादी
———————–

संवाददाता । सकरा, मुजफ्फरपुर।

कहते है कि मुश्किल नही है कुछ भी अगर ठान लिजिए । कुछ इसी तरह की पहल वृहस्पतिवार को सकरा मे पुलिस ने की जिसमे न केवल दोनो परिवार को मिलाया बल्कि दहेज जैसी कुप्रथा को समाप्त करने की ठान ली । इसी पहल पर थाना क्षेत्र के मतवाला मंदिर में दोपहर सामाजिक पहल पर पुलिस ने प्रेमी प्रेमिका को शादी के बंधन में बांध दिया । मतवाला शिव मंदिर में शादी देखने के लिए भीड़ उमर पड़ी ।

बताया जाता है कि सकरा थाना क्षेत्र के समस्तपुर निवासी विजय कुमार के पुत्र रवि कुमार और मूरौल निवासी आचार्य धनानंद की पुत्री मुन्नी रानी की शादी दहेज के कारण नहीं हो रही थी ,लड़की ने इसकी शिकायत सकरा थाना अध्यक्ष प्रशिक्षु आईपीएस अंब्रीश राहुल को दी सूचना के मुताबिक उन्होंने फौरन लड़का को गिरफ्तार कर लिया। दोनों पक्षों को बुलाकर पुलिस महकमा ने बात चीत की तथा आपसी मनमुटाव को दूर करने की पहल की ।

पुलिस ने प्रेमी युगल के बीच बाधा बनी दहेज प्रथा को समाप्त किया तथा लडका पझ ने लडकी को अपनाने तथा शादी करने के लिए हामी भर दिया । मुखिया संघ के अध्यक्ष सतीश पासवान की मौजूदगी में दोनों पक्षों ने के परिजनों ने पुलिस के समक्ष बॉंड बनाया तथा सामाजिक पहल पर बृहस्पतिवार को मतवाला मंदिर में शादी रचाई गई।

deepak