यहां कई जिलों से आये शिव शिष्य,समारोह पूर्वक मनाया शिव गुरु महोत्सव

 

औराई संवाददाता।

प्रखंड मुख्यालय स्थित रामजेवर इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय प्रांगण में 6 जिलों से आए शिव शिष्यों ने समारोह पूर्वक शिव महोत्सव मनाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता चंदन कुमार व संचालन विनोद ठाकुर ने किया। इस दौरान मुख्य अतिथि व प्रवचनकर्ता दिल्ली से आए प्रमोद मामा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिव शिष्यों से कही की शिव जन जन के गुरु हैं और इस सृष्टि में जितने भी जीव हैं, सभी शिव के अंश हैं, शिव के बगैर दुनिया कुछ भी नहीं है। शिव आज भी हमारे गुरु है अनादि काल में भी हमारे गुरु हैं। गुरु शब्द का विस्तृत रूप से चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि गु का अर्थ अंधकार और रु का अर्थ प्रकाश होता है, यानी अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाने वाले को गुरु कहा जाता है। इसलिए शिव हमारे गुरु हैं, और इनकी आराधना करें तन मन से सुमिरन करें मन से तो सभी बाधाएं स्वत समाप्त हो जाती है। विश्व मे शान्ति शिव को अपना गुरु मामने से आ सकती है।

मौके पर मुजफ्फरपुर, सीतामढी ,शिवहर, मधुबनी ,दरभंगा के साथ नेपाल कि सीमावर्ती क्षेत्रों से करीब 6000 शिव भक्तों ने कार्यक्रम में भाग लिआ। कार्यक्रम में एक सौ गरीब छात्र-छात्राओं के बीच स्कूल बैग ,रबड़ पेंसिल, कटर, कॉपी का वितरण स्थानीय शिव शिष्यों द्वारा किया गया। वहीं दिल्ली से आए संत ने स्थानीय शिव शिष्यों के साथ संयुक्त रूप से स्कूल परिसर में पौधारोपण कर एक हर जीवों मे शिव का वास होने का संदेश दिया।

मौके पर मुकेश कुमार,मुंगेर से आए पवन जी, मुजफ्फरपुर से आई विभा दीदी, सुनीता दीदी व स्थानीय विवेक कुमार, मुरारी कुमार सिंह, फुल बाबु यादव, बिनोद ठाकुर ,विनय कुमार ,चंदन कुमार समेत दर्जनों शिव शिष्यों ने स्वयं सेवक के रूप में कार्यरत दिखे और लोगों की सेवा की।

a2znews