ब्रेकिंग:BJP प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में सीटों पर हुआ मंथन,उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा के लिए बनी कमेटी

 

संवाददाता । पटना(बिहार)।

प्रदेश दफ्तर में गुरुवार को भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई। बैठक में पार्टी की संभावित सीटों को लेकर मंथन हुई। इसमें बिहार से पार्टी की संभावित सीटों के साथ-साथ सहयोगी दलों की सीटों पर चर्चा हुई। बैठक में बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के साथ बिहार भाजपाके कई बड़े नेता शामिल हुए।

कोर कमेटीकरेगी नामों पर चर्चा:

बैठक के संबंध में भाजपानेता नंद किशोर यादव ने कहा कि सभी 40 सीटों पर जीतने की रणनीति बनाई गई है। सीटों की संख्या पहले ही तय हो चुकी है। किस सीट पर कौन दल लड़ेगा इसकी वार्ता अंतिम दौड़ में है। निकट भविष्य में इसकी घोषणा होने वाली है। इसलिए हमने बैठक में नामों के बारे में विचार नहीं किया। जब तक सीट का निर्धारण न हो जाए नामों पर विचार नहीं हो सकता।

नामों पर विचार के लिए तीन सदस्यीय कोर कमिटी का गठन हुआ है। सुशील मोदी, प्रेम कुमार और नित्यानंद इस कमेटी में नामित किए गए हैं। तीनों उम्मीदवारों के नाम को लेकर जदयू और लोजपा से बात करेंगे। इसके बाद कोर कमेटी अपना रिपोर्ट संसदीय बोर्ड के सामने रखेगी।

17 सीट पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी:

बिहार में एनडीए दलों के बीच 17-17-6 फार्मूले के तहत सीटों का बंटवारा किया गया है। इसके तहत भाजपा और जदयू को 17-17 और लोजपा को 6 सीटें मिली हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा और लोजपा एनडीए का हिस्सा थे। भाजपा ने 30 और लोजपा ने 7 सीटों पर चुनाव लड़ा था। शेष तीन सीटें रालोसपा को दी गयी थी। इस बार रालोसपा महागठबंधन का हिस्सा है। इस बार सीटें तो तय हो गयी हैं लेकिन उनका निर्धारण नहीं हो पाया है।

a2znews