ब्रेकिंग:बाज़ार के दुकान में शटर काटकर साढे 6 लाख के सोना चांदी की चोरी

 

* करीब तीन लाख के सामानो का किया नुकशान
*खोजी कुत्ता व एफ एस एल की टीम कर रही जांच नतीजा सिफर
* रात्रि में घटी घटना, पुलिस के लिए सरदर्द बनी चोरी की घटना
*दो दुकानों का तोडा गया सटर

संवाददाता । सकरा,मुजफ्फरपुर।

थाना क्षेत्र के सुजावलपुर चौक के समीप स्थित सोना चांदी के एक दुकान में शटर तोड़कर करीब साठे छ: लाख की सोना व चांदी की किमती सामग्री की चोरी कर ली गई है वहीं लॉकर वह फर्नीचर के सामानों को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया है।घटना सोमवार की देर रात्रि की बताई जा रही है ।प्रशिक्षु आईपीएस राहुल कुमार व डीएसपी गौरव कुमार पांडे घटना की जांच कर रहे हैं। ज्ञात हो कि रात्रि में अज्ञात चोरों के द्वारा शटर काटकर श्याम बाबू शाह के दुकान में प्रवेश कर गया तथा लॉकर को काटकर उसमें रखी चांदी व सोना की कीमती सामग्री की चोरी कर ली है ।चार लाख की चॉदी का जेनर व सोना के करीब ढाई लाख की जेवर चोरी कर ली गई है।

सटर खुला दिखा तो लोगो को गया ध्यान :

स्थानीय लोगों ने सुबह जब शटर खुला देखा तो इसकी सूचना दुकानदार श्याम बाबू व नंद कुमार को दी । दोनो दुकान की सटर को कॉट कर चोरी कर ली गयी है ।इसकी सुचना लोगो ने सकरा थाना के प्रशिक्षु आईपीएस राहुल कुमार व दुकानदार को दी ।सकरा पुलिस महकमा पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन कर रही है ।पुलिस ने खोजी कुत्ता व एफ एल की टीम को बुला कर भी जॉच शुरू की है ।हॉलाकि समाचार लिखे जाने तक कोई सुराग पुलिस महकमा को नही मिली है ।


एक महीने में तीन घटना पुलिस के लिए बनी सरदर्द:

सुजावलपुर के व्यापारियों का कहना है कि एक महीने के अंदर सुजावलपुर चौक पर अपराधियों ने तीन बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है ।पहली घटना फरवरी माह में एक मोबाइल दुकान में शटर तोड़कर चोरी की गई वहीं दूसरी घटना 22 फरवरी को कपड़ा दुकान पर अपराधियों ने दिनदहाड़े ताबड़तोड़ फायरिंग की ,तीसरी घटना में दो सोना व चॉदी की दुकानो को शटर काटकर चोरी घटना को अपराधियों ने अंजाम दिया ।व्यापारी संघ का कहना है कि पुलिस के लिए अपराधियों के द्वारा की जा रही घटना चुनौती साबित हो गई है।बावजूद इसके पुलिस के द्वारा गस्ती को नही बठायी जा रही है ।जबकी व्यापारियो के द्वारा हथियार लैश पुलिस बल की तैनाती की मॉग की गयी थी ।


पुलिस महकमा सजग रहती तो नहीं घटती घटना:

सुजावलपुर के व्यापारियों के मन में यह बात उठने लगी है कि पुलिस महकमा यदि सजग रहते तो इतनी बड़ी घटना को अपराधियों के द्वारा अंजाम नहीं दिया गया होता । वजह साफ है कि सुजावलपुर के व्यापारी संघ के द्वारा पुलिस महकमा को मौखिक तौर पर मांग किया गया था कि सुजावलपुर पर चार चौकीदार की तैनाती रात्रि परहरी के रूप में की जाए ।हालांकि पुलिस महकमा ने रात्रि परहरी के लिए चौकीदार सुखदेव पासवान व महेश पासवान की तैनाती की थी ।सोमवार की रात्रि सुखदेव व महेश का कमान थाना से कटा । हैरत की बात यह है कि सुखदेव तो ड्यूटी पर बने रहे लेकिन महेश रात्रि में ड्यूटी पर नही थे । आखिर महेश ड्यूटी पर क्यों नहीं थे । हालांकि इसकी सूचना भी वरियर महात्मा को नहीं दी गई थी।

सीसीटीवी फुटेज से हो रही जांच:

सकरा स्थित प्रशिक्षु आईपीएस राहुल कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल के इर्द-गिर्द के वीडियो फुटेज को खंगाल रही है ।हालांकि वीडियो फुटेज में रात्रि के समय एक संदिग्ध के घूमने की तस्वीर मिली है। पुलिस उक्त तस्वीर के आधार पर छानबीन कर रही है ।


खोजी कुत्ता वाह एफएसएल की टीम ने की जांच:

सुजावलपुर के इर्द गिर्द की जगहो की जांच खोजी कुत्ता के द्वारा की गई वहीं पुलिस महकमा ने एफएसएल की टीम को बुलाकर फिंगरप्रिंट की जांच की है। हॉलाकि खोजी कुत्ता से पुलिस को कोई सुराग नही मिल सकी है। खोजी कुत्ता सुजावलपुर चौक से आगे नही बठ पायी है ।


दुकानदार ने दिया थाना मे लिखित आवेदन:

सुजावलपुर के दो दुकानो मे सटर काटकर चोरी की घटना को लेकर दुकानदारो ने लिखित आवेदन दिया है जिसमे श्याम बाबू साह ने करीब साठे नौ लाख की नुकशान की बात कही है वही नंद कुमार के दुकान से सामान की चोरी नही हुई है।केवल सटर को तोडा गया है ।

a2znews