ट्रक की ठोकर से महिला की मौत, सड़क जाम

 

नवीन कुमार वर्मा।समस्तीपुर (बिहार)।

*नो इंट्री को मजाक बनाकर रख दिया है पुलिस वालों ने।

शहर के मोहनपुर रोड, चांदना पेट्रोल पंप के पास आज करीब 2-30 बजे ट्रक ने एक महिला को रौंदते हुए निकल गया। इससे महिला की मौके पर मौत हो गई। महिला की पहचान कमली देवी 50 के रूप की गई है। वे उजियारपुर के गाँवपुर, योगी चौक निवासी रामदयाल सिंह की पत्नी है। वे अपने पति और पुत्र राजकुमार सिंह के साथ दुर्घटनास्थल के बगल स्थित डाँ० डी के शर्मा से ईलाज कराकर लौट रही थी कि मुख्यालय से मुसरीघरारी की ओर तेज गति से जा रहा कथित तौर पर गैस सिलिंडर लदा ट्रक ने रौद दिया।

दुर्घटना में महिला के पुत्र की भी घायल हो गए है। दुर्घटना के बाद गुस्साये स्थानीय लोगों ने सड़क अवरूद्ध कर दिया। मौके पर उपस्थित लोगों ने कहा कि नो इंट्री को प्रशासन मजाक बनाकर रख दिया है। सुबह 8 बजे से रात्री 8 बजे तक नो इंट्री लगा है। बाबजूद इसके धड़ल्ले से दोनों से से ट्रक का आना -जाना लगा रहता है। पैदल यात्री के लिए बना फूटपाथ पर दुकानदारों का कब्जा है। सड़क के दोनों ओर छोटे बड़े गाड़ियों का अवैध पार्किंग रहता है।

20 किलोमीटर की रफ्तार का सिर्फ बोर्ड लगा है, कारबाई के नाम पर शून्य। मुख्यालय के बगल में दुर्घटना के बाबजूद पुलिस प्रशासन एक घंटा से अधिक समय तक नहीं आने को चिंताजनक बताया। घटना के जिम्मेवार ट्रक चालक पर एफआईआर कर मृतक के परिजनों को सरकारी नौकरी, 5 लाख रूपये मुआवजा देने समेत उक्त प्रशासनिक निर्णय को मजबूती से लागू करने की मांग की।

a2znews