सरस्वती पूजा:शांति समिति की बैठक आयोजित

 

*पूजा के लिए लाइसेंस लेना अनिवार्य

अरुण कुमार,खैरा

खैरा- सरस्वती पूजा को लेकर खैरा थाना परिसर में गुरुवार को शांति समिति की बैठक थाना अध्यक्ष रवि शंकर सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में थाना अध्यक्ष रवि शंकर कुमार सिंह ने उपस्थित बुद्धिजीवियों, शांति समिति सदस्यों, समाजसेवीयों, पंचायत प्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों से सरस्वती पूजा को आपसी सामंजस्य के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने हेतु आपसी विचार-विमर्श किया।

पूजा को लेकर डीजे पर पूर्णतः पाबंदी रहेगी एवं सरस्वती पूजा को लेकर संबंधित पूजा पंडालों को सख्त निर्देश दिया गया है कि लाइसेंस लेकर ही पूजा में मूर्तियां स्थापना का कार्य करें प्रशासनिक आदेश के बिना मनमाफिक तरीके अगर कोई भी पूजा पंडाल अवैधानिक तरीके से प्रतिमा की स्थापना करते हैं और पूजा के द्वारा किसी भी प्रकार की गड़बड़ी क्षेत्र में होती है तो उसकी जिम्मेदारी संबंधित पूजा समिति ही होगी ।वही थानाध्यक्ष ने यह भी कहा कि सरस्वती पूजा में जहां भी कुछ गड़बड़ी की संभावना नजर आए आप सभी शांति समिति के सदस्य थाना के सरकारी नंबर 9431822660 पर अविलंब सूचित करें। ताकि विधि व्यवस्था को नियंत्रित कर पूजा को श्रद्धा- भाव के साथ संपन्न कराया जा सके।

अगर किसी भी डीजे संचालक द्वारा सरस्वती प्रतिमा विसर्जन में डीजे दिए जाने की पुष्टि हुई तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। खासकर संवेदनशील इलाका गढ़ी,बादलडीह, भिमाईन ,दयालडीह आदि जगहों पर विसर्जन के दौरान प्रशासन की पैनी नजर रहेगी अगर कोई लोग माहौल को बिगाड़ने का काम करेगा तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मौके पर प्रमुख रेनू देवी, उप प्रमुख रणधीर सिंह, पूर्व प्रमुख प्रभु यादव, पूर्व मुखिया तेज नारायण यादव, रामरूप यादव, मुखिया शंभू शर्मा के अलावा दर्जनों शांति समिति के सदस्य बैठक में मौजूद थे।

a2znews