रोसड़ा अस्पताल में प्रसूता की मौत पर बवाल,पुलिस बल तैनात

 

नवीन कुमार वर्मा।(समस्तीपुर)बिहार।

समस्तीपुर जिला के रोसड़ा अनुमंडलीय अस्पताल में डॉक्टर और कर्मचारी की लापरवाही से एक प्रसुती (महिला) की मौत हो गई । लापरवाह डॉक्टरों और कर्मचारी के खिलाफ मृतका के परिजनों सहित ग्रामीणों ने रोसड़ा अनुमंडलीय अस्पताल में हंगामा कर किया। तनाव के बीच काफी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दी गई । वहीं अनुमंडल अस्पताल के सभी कर्मी अस्पताल छोड़ कर फरार हो गये। जिससे आम लोगों की इलाज कराने के लिए भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

बताया जाता है कि रोसड़ा थाना स्थित पवड़ा गांव के रविंद्र महतो की पत्नी सुलेना देवी को प्रसव के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में लाया गया था ।लेकिन जब प्रसूति के लिए लाई गई सुनैना देवी को काफी दर्द हो रहा था। तब परिजनों ने एनएम और डॉक्टरों की इसकी जानकारी दी लेकिन डॉक्टर और एनएम सो रहे थे।


रात में प्रसूता सुनैना देवी ने बच्चे का जन्म दिया। बच्चे के जन्म के बाद प्रसुति सुनैना देवी को काफी मात्रा में खून का प्रवाह होने लगा था । खून के प्रवाह देख परिजनों ने फिर डॉ० और एन एम का दरवाजा खटखटाया लेकिन अस्पताल ने कहा कुछ नहीं होगा। प्रसूता ठीक है ।

अस्पताल कर्मी ने ज्यादा परेशानी होने पर प्रसूता को दो सुई दी। तब तक तो प्रसूता मरने के कगार पर बेहोश हो गई। तब अस्पताल ने उसे किसी और डॉक्टर के यहां जाने का दबाव बनाने लगा । तब तक तो प्रसूता को अत्यधिक बल्ड प्रवाह होने से दम तोड़ चुकी थी ।इसके बाद परिजनों ने अनुमंडलीय अस्पताल के गेट जाम कर दिया । डॉक्टरों पर कार्रवाई की मांग करते हुए शव के साथ मेन गेट जाम कर दिया गया।

a2znews