ब्रेकिंगः देर शाम गोली मारकर युवक की हत्या,कोहराम

कुमार सुबोध सिंह | शंभूगंज/बांका

*हत्या का कारण गांव में दो पक्षो के बीच वर्चश्व को लेकर विवाद

बेखौफ अपराधियो ने कसबा बाजार के युको बैंक के समीप गोली मार कर युवक की हत्या कर दिया । यह घटना सोमवार शाम करीब छह बजे की है । मृतक युवक शंभूगंज थाना क्षेत्र के मझघांय गांव के मुलचंन यादव उर्फ मुल्हो यादव पिता यद्दु प्रसाद यादव (38) है । जो युको बैंक कसबा में सकृिय रहकर लोगो को केसीसी ऋण सहित कई तरह के फांईनेन्स कराने का काम करता था।

घटना का कारण मझघांय गांव में दो पक्षो के बीच पिछले तीन महीने से तल रहा वर्चश्व की लड़ाई बताया जा रहा है । इधर घटना की सुचना मिलते ही शंभूगंज थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष पंकज कुमार राउत पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है । जानकारी के अनुसार शंभूगंज प्रखंड क्षेत्र के मझघांय गांव में मुलचंन यादव उर्फ मुल्हो यादव पिता यददु प्रसाद यादव हर दिन की भांति सोमवार को भी कसबा युको बैंक आया था ।

जहाँ बैंक से काम कराकर वापस घर जाने के लिए जैसे ही बैंक से उतरकर कुछ दुर गया ही था कि पूर्व से ही घात लगाए बैठे अपराधियो ने उसपर गोली बारी शुरू कर दिया । जिससे घटना स्थल पर ही मुलचंन यादव उर्फ मुल्हो यादव का मौत हो गया ।


इस घटना के बाद कुछ देर के लिए कसबा बाजार में अफरा तफरी मच गई । स्थानीय लोग गोलियो की तड़तड़ाहट से अपने अपने घर का दरबाजा बंद कर लिया । बताया जा रहा है कि गोली बारी करने वाला सभी अपराधी नकाबपोश था । जो घटना को अंजाम देकर मझघांय बहियार की तरफ निकल गया । इस घटना के कुछ देर बाद घटना स्थल पर लोगो की भीड़ जमा हो गई ।

मुलचंन यादव उर्फ मुल्हो यादव दो भाईयो में सबसे बड़ा भाई था । छोटा धनंजय यादव गांव में ही रहकर मजदुरी करता है । उनका शादी दो वर्ष पूर्व ही मुंगेर जिले के नवटोलिया गांव के सोनी कुमारी से हुआ था । मृतक को एक वर्षीय पूत्री खुशी कुमारी है।मझघांय गांव के मुलचंन यादव उर्फ मुल्हो यादव पिता यददु प्रसाद ने के हत्या का कारण गांव में पिछले कई महीनो से शंकर यादव से वर्चश्व की लड़ाई बताया जा रहा है ।

कुछ दिन पूर्व भी दोनो पक्षो के बीच गांव में ही फाइरिंग की घटना हुई थी । बता दे कि शंकर यादव वर्ष 2014 में मझघांय गांव में हुए सामुहिक हत्या कांड सहित कई अपराधिक घटनाओ में नामजद अभियुक्त है । जो पुलिस की गिरफ्त से वर्षो से फरार चल रहे है । वही मुलचंन यादव की हत्या के घटना के बाद परिजनो पर गमो का पहाड़ टुट पड़ा है । पत्नी सोनी देवी व उसकी बुढ़ी मां का रो रोकर बुरा हाल है । खासकर उसकी पूत्री पर से पिता का साया ही उठ गया ।


इधर घटना की सुचना पर देर रात एसडीपीओ एसके दास भी घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल कर थानाध्यक्ष को आवश्यक दिशा निर्देश दिया । शंभूगंज पुलिस भी इस हत्या कांड के घटना के पीछे वर्चश्व को ही कारण बता रहे है । थानाध्यक्ष पंकज कुमार राउत ने बताया कि मृतक के शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल करते हुए प्राथमिकी दर्ज करने की प्रकृिया की जा रही है ।

a2znews