स्पॉट रिपोर्ट:कुंभ में जिस टेंट में रह रहे हैं विदेशी,उसमें मिलती हैं ऐसी सुविधाएं?

ब्यूरो । प्रयागराज  (यूपी)।

कुंभ मेला मकर संक्रांति से यूपी के प्रयागराज शहर में शुरू हो चुका है। इस बार प्रदेश सरकार ने इस पर पूरा 4 हजार करोड़ रुपए खर्च किए हैं। इस वजह से मेले में सुविधाएं भी बहुत ज्यादा हैं। यही कारण है कि विदेशी इस बार पहले की संख्या में बहुत ज्यादा आए हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि विदेशी जिन टेंटों में ठहरते हैं, वहां कौन-कौन सी सुविधाएं दी जाती हैं। चलिए हम आपको बताते हैं।

पर्यटन विभाग ने किए हैं यह इंतजाम:

यूपी सरकार ने 192 देशों को कुंभ में आने का निमंत्रण दिया है। इतना ही नहीं पीएम मोदी खुद ही कई देशों की यात्रा पर वहां निमंत्रण देकर आए थे। सरकार को पहले से ही पता था कि इस बार विदेशी सैलानियों की संख्या ज्यादा रहेगी, इसी वजह से सरकार ने पहले ही इंतजाम करवा लिए थे। पर्यटन विभाग ने वहां मेहमानों के लिए टेंट नुमा कॉटेज बनवाए जिनको स्विस कॉटेज कहा जाता है।

जानें,कौन सी सुविधाएं मिलती हैं स्विस कॉटेज में:

बाहर से किसी तंबू की तरह दिखने वाले कॉटेज में अंदर बहुत जगह होती है। इसके अंदर ऐसी सज्जा की गई है जो किसी बड़े होटल के कमरों में होती है। विदेशियों के लिए इस कॉटेज में वो सारी सुविधाएं मौजूद हैं जो किसी फाइव स्टार होटल में होती हैं। इसी वजह से विदेशी सैलानियों को इनमें रुकना बेहद भा रहा है और वो इसमें आराम से रह रहे हैं।

a2znews