रेल राज्य मंत्री के घर चोरी मामले में हिरासत में लिये जाने से भड़के महादलितों ने किया थाना का घेराव

कुमार सुबोध सिंह | शंभूगंज/बांका

*सप्ताह दिन पूर्व ही भलुआ गांव स्थित रेल राज्य मंत्री के पुस्तैनी घर में हुई है चोरी

शंभूगंज प्रखंड क्षेत्र के भलुआ गांव स्थित रेल राज्य मंत्री मनोज कुमार सिन्हा के पुस्तैनी घर में हुए चोरी मामले की प्राथमिकी दर्ज करने के बाद शंभूगंज पुलिस ने पुछताछ के लिए दो लोगो को घर से उठाकर थाना लाने से भड़के महादलित ग्रामीणो ने थाना का घेराव किया।

जहाँ महादलितो के आक्रोश को देखकर शंभूगंज पुलिस ने भी पुछ ताछ के लिए लाये दो ग्रामीण लीली मांझी व सेखी मांझी को पुछताछ करने के बाद पीआर बाण्ड पर रिहा कर दिया । मिली जानकारी के अनुसार शंभूगंज प्रखंड क्षेत्र के भलुआ गांव स्थित रेल राज्य मंत्री मनोज कुमार सिन्हा के पुस्तैनी घर में सप्ताह दिन पूर्व ही चोरो ने घर का ताला तोड़कर पंखा, गैस सिलिण्डर, होन्डा जरनेटर सहित लाखो रूपया की संम्पत्ति पर हाथ साफ कर दिया था।

इस घटना के बाद रेल राज्य मंत्री के भतीजा अनिमेश कुमार के लिखित आवेदन पर शंभूगंज थाना में अज्ञात चोरो के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराया गया था । इस घटना के बाद शंभूगंज पुलिस ने चोरो तक पहुंचने के लिए डॉग स्क्यॉड को बुलाकर जांच कराया था । वही शुक्रवार को शंभूगंज पुलिस द्वारा शक के आधार पर भलुआ गांव के ही रेल राज्य मंत्री के पुस्तैनी घर आने जाने वाला व उनके घर में काम करने वाला दो लोग लीली मांझी पिता सिपचु मांझी सेखी मांझी पिता स्व पारो मांझी को घर से उठाकर पुछ ताछ के लिए थाना लाया था ।

जिससे आक्रोशित होकर उसके परिजन व ग्रामीण भड़क कर थाना का घेराव कर दिया । घेराव करने पहुंचे ग्रामीण मनोज मांझी, वादो मांझी, मुकेश मांझी, विजय मांझी, बिष्णुदेव मांझी, विनोद मांझी, वैशाखी मांझी आदि ने बताया कि उन लोगो को रेल राज्य मंत्री के परिजन ही गांव में जमीन देकर बसाय है । वे लोग आज तक कभी भी चोरी की हरकत नही करते है ।

मजदुरी व खेती कर अपना परिवार का जीवन यापन करते है । इधर शंभूगंज थानाध्यक्ष परीक्षित पासवान ने पुछ ताछ के लिए लाये दो ग्रामीण लीली मांझी व सेखी मांझी को पुछ ताछ के बाद पीआर बाण्ड पर रिहा कर दिया । शंभूगंज थानाध्यक्ष परीक्षित पासवान ने बताया कि शीघ्र ही चोरी की घटना का उदभेदन कर लिया जायेगा ।

a2znews