छात्रवृति और पोशाक राशि नहीं मिलने से नाराज़ छात्र-छात्राओं ने किया सड़क जाम

 

*विद्यालय में ताला बंदी कर जमकर बवाल काटा

*छात्राओं ने विद्यालय प्रभारी पर राशि गवन करने का लगाया आरोप

*पदाधिकारियों के समझाने के बाद घंटों बाद हटाया गया सड़क जाम

मो.अंजुम आलम,जमुई (बिहार)।

सिकन्दरा प्रखंड के गोखुला मोड़ के समीप उत्क्रमित मध्य विद्यालय गोखुला के छात्र-छात्राओं ने छात्रवृति और पोशाक राशि नहीं मिलने को लेकर गुस्साए छात्राओं ने विद्यालय में ताला जड़ते हुए विद्यालय प्रभारी के खिलाफ गोखुला मोड़ के समीप सिकंदरा-नवादा मुख्य मार्ग को घंटो जाम कर दिया।इधर जाम की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।जाम के बाद सड़क के दोनो तरफ वाहनों की लंबी कतार घंटों लगी रही।

इधर सूचना के बाद मौके पर पहुंची सिकंदरा थाना के एएसआई राजकिशोर पासवान एवं टाइगर मोबाइल पुलिस के द्वारा समझा बुझाकर जाम को हटवाया गया।सड़क जाम कर रहे छात्र-छात्राओं ने बताया कि 2017 एवं 18 के पोशाक राशि एवं छात्रवृत्ति राशि देने के लिए हम सभी छात्रों को विद्यालय प्रभारी द्वारा बार-बार ठहलाया जा रहा है।

जिसको लेकर सभी छात्र मिलकर आज सिंकदरा नवादा मुख्य मार्ग को जाम कर दिए हैं। मौके पर विद्यालय के छात्रों ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस विद्यालय में प्रभारी के द्वारा ना तो समय पर पोशाक राशि दिया जाता है,और ना ही समय पर विद्यालय खुलता है,और ना ही मध्यान भोजन सही ढंग से हमलोगों को मिल पाता है।

छात्र-छात्रा रवि कुमार, वप्पी कुमार, कारु कुमार, कृष्ण कुमार, खुशबू कुमारी, कोमल कुमारी, मुकुल कुमार, भारती कुमारी, डोली कुमारी आदि दर्जनों छात्र छात्राओं ने प्रभारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस विद्यालय में सही ढंग से पठन-पाठन एवं सही समय पर राशि नहीं दी जाती है।

इधर उत्क्रमित विद्यालय गोखुला के प्रभारी प्रधानाध्यापक शशिरंजन कुमार सिंह के द्वारा पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि हमारे द्वारा 2017-18 की पोशाक एवं छात्रवृत्ति राशि बैंक में उपलब्ध करा दिया गया है। जिसको लेकर हमने एक दिन पूर्व बैंक जाकर बैंक कर्मियों से जानकारी भी लिया उन्होंने बताया कि एक-दो दिन में आपका सभी राशि को ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

a2znews