बिना नंबर प्लेट के स्कॉर्पियो पर पुलिस प्लेट लगाकर घूमते दिखे थानाध्यक्ष,पत्रकारों को देखते हीं स्कॉर्पियो से पुलिस प्लेट हटाया!

 

नवीन कुमार वर्मा ।समस्तीपुर (बिहार)।

समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थानाध्यक्ष बिना नंबर प्लेट के स्कॉर्पियो पर पुलिस प्लेट लगाकर घूमते मिले। उन्होंने पत्रकार को देखते ही स्कॉर्पियो पर से पुलिस लिखा न० प्लेट हटा लिया। वहीँ जब उनसे पूछा गया तो बोलें की यह भाड़े की गाड़ी है। जबकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह गाड़ी वारिसनगर थाना में पदस्थापित एक चौकीदार की बताई जा रही है।

उसी वाहन पर वारिसनगर थाना प्रभारी बैठे थे। जब उनसे पूछा गया तो बताये की यह वाहन भाड़े की है, किसी चौकीदार की नहीं है, उनसे पूछा गया क्या आप इस वाहन की एग्रीमेंट करवाएं हैं, जो थाना में आप चलवा रहे हैं। उन्होंने कहा, हां करवाएं हैं। क्या इस वाहन की एग्रीमेंट कॉपी तो होगी गाड़ी में तो उन्होंने कहा हां, है, पर मैं पत्रकारो को नहीं दिखाऊंगा, मेरी मर्जी है, मैं जो चाहूं वही करूंगा।

वहीँ जब स्कॉर्पियो ड्राइवर से पूछा गया तो बताया, यह वाहन चौकीदार का ही है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार किसी भी वाहन पर बिना रजिस्ट्रेशन न० या कोई भी वाहन हो पुलिस या प्रेस या अन्य बिंदुओं का बैनर लगाकर नहीं चलना है। इसी पर हम लोग एसपी साहिबा के पास गए हैं तो पता चला एसपी साहिबा ऑफिस में नहीं थी, वह छुट्टी पर गए हुए है।

उसी दौरान हम लोग एमभीआई (MVI) ऑफिस जाकर इस बारे में जानकारी ली तो उन्होंने बताया 139 एवं 179 मोटर वाहन एक्ट के तहत उन पर भी कार्रवाई हो सकती है। उन्होंने इसके बारे में जानकारी हमे दिया, जब उनसे हमने यह भी सवाल किया की अगर गाड़ी सही लोगों की थी तो नंबर प्लेट हटाने की क्या जरूरत थी, तो उन्होंने कहा उन पर भी कार्रवाई होनी चाहिए।

a2znews