कार्यक्रम में बोलेDIG मनु महाराज,समाज से भटके लोगों को पुलिस मुख्य धारा से जोड़ने का कर रही है काम

 

*CRPF की ओर से लगाये गए सोलर लाईट का उद्घाटन करने पहुँचे डीआईजी

*सोलर लाईट का डीआईजी,एसपी व सीओ ने फीता काट कर किया उद्घाटन

मो.अंजुम आलम,जमुई (बिहार)।

झाझा प्रखंड के छापा गांव में केंद्रीय पुलिस बल डी 215 बी बटालियन द्वारा आम लोगों में पुलिस के प्रति प्रेम की भावना जागृत करने और वे कानून का नियमित पालन करें इस उद्देश्य से गांव में पांच सोलर लाईट लगाया गया। सोलर लाईट का उदघाटन मुंगेर क्षेत्र के डीआईजी मनु महाराज,जमुई पुलिस कप्तान जे रेड्‌डी और सीआरपीएफ बटालियन के सीओ मुकेश कुमार ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया।

मौके पर लोगों को संबोधित करते हुये डीआईजी मनु महाराज ने कहा कि जमुई मुख्यालय में पहली बार मेरा आगमन हुआ और यहां के विधि व्यवस्था देख काफी हर्षित हुआ हूं।मुझे पहली बार इस क्षेत्र के ग्रामीणों से मिलकर काफी खुशी हुई है।

आगे उन्होंने कहा कि यहां के लोगों में जिस तरह का उत्साह है वह हमेशा बना रहे ताकि जमुई की धरती पर ऐसे ऐसे सामाजिक कार्य किया जाए ताकि लोग याद रखे।और साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस हमेशा समाज से भटके लोगों को मुख्य धारा में जोड़ने का प्रयास कर रही है इसके लिये आपलोगों को भी जागरूक होना होगा और लोगों के बीच जागरूकता लाते हुये वैसे लोगों को सामाजिक कार्यो से जोड़ना होगा।जो गांव समाज से दूर विरानो में भटक रहे हैं।जमुई के पुलिस कप्तान से भी बातें हुईं हैं कि क्षेत्र के हर कोने में शांति व्यवस्था बहाल किया जाये। इसके लिये हमलोग भरपूर प्रयास कर रहे है।

*विरानो में भटक रहे लोगों को मुख्य धारा से जुड़ने की अपील:

नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण उन्होंने कहा कि वैसे लोग जो समाज से हटकर विकास कार्यों मे बाधा पहुंचा रहे हैं वे लोग मुख्य धारा से जुड़ें जिससे क्षेत्र में शांति कायम हो सके।विकास के कार्यो को न रोकें।आम पब्लिक से लेकर विकास कार्य में जुटे लोग भयमुक्त बने ताकि विकास तीव्र गति से बनी रहे।अगर फिर भी वैसे लोग अपनी ही बात पर अड़े रहे तो वैसे लोग अपना अंजाम भुगतने के लिये तैयार हो जाएं।वहीं क्षेत्र में 9 नये थाने के निर्माण को लेकर कहा कि वे एसपी से चर्चा कर सकरात्मक पहल करेंगे।

*DIG के आगमन को लेकर क्षेत्र के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल थे तैनात:

वहीं क्षेत्र में डीआईजी के आगमन को लेकर गांव में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा जवान मौजूद थे। एसपी ने भी लोगों से मुख्य धारा से जुड़ने की अपील करते हुए लोगों को सुरक्षा देने का आश्वासन दिया। सीआरपीएफ के सीओ मुकेश कुमार ने भी लोगों को संबोधित करते हुये कहा कि जिस तरह से यह सोलर लाईट आपके गांव के अंधेरे को भगा कर उजाला लायेगा उसी तरह आपके जीवन मे अंधेरापन दूर होकर उजाला आये और आप के साथ यह गांव पूरी तरह से विकास करे। मौके पर टूवाईसी कन्हैया सिंह,डॉ सुमन कुमार, एसएसबी कंमाडेट डीपी सिंह, डीसी सुब्रत राय, बीके मीना, झाझा कंपनी कंमाडर रूदल मंडल, झाझा थानाध्यक्ष दलजीत झा, एसआई सुंमत चौधरी, राजाराम शर्मा सहित बडी संख्या में सीआरपीएफ जवान व पुलिस बल मौजूद थे।

a2znews