दो दिन में 4डिग्री लुढ़का गया का पारा,तापमान 5.5 डिग्री

 

संवाददाता । गया(बिहार)।

बिहार के गया में दिन में ठंड से थोड़ी राहत है लेकिन रात का तापमान एक बार काफी कम हो गया है। अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं आया लेकिन न्यूनतम पारा ज्यादा लुढ़क गया है। दो दिनों में चार डिग्री कम होकर गुरुवार को न्यूनतम 5.5 और अधिकतम तापमान 22.6 डिग्री रहा। बुधवार के मुकाबले अधिकतम तापमान में एक और न्यूनतम में दो डिग्री की कमी आयी।

तीन दिन पहले बादल के मंडराने और बूंदाबांदी के बाद 8 जनवरी को न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री हो गया था। इसके बाद 9 जनवरी को डिग्री घटकर 7.5 और गुरुवार को दो डिग्री और कम हो गया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान अभी सुबह में हल्का कोहरा या धुंध छाया रहेगा। आसमान मुख्यत: साफ रहेगा। न्यूनतम तापमान 6 से 7 और अधिकतम तापमान 22 से 23 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है। अगले दो-तीन दिनों में बारिश का अनुमान नहीं है।

पिछले साल घने कोहरे ने किया था परेशान:

पिछले साल जनवरी के पहले 10 दिनों में कोहरे का असर था। 2018 में पहली जनवरी के पहले से ही घना कोहरा छाया था। जनवरी के एक पखवारे तक कभी हल्का और कभी घना कुहासा रहा। लेकिन इस साल नमी की मात्रा कम रहने से कोहरे का असर नहीं है। कभी-कभी धुंध दिख रही है। लेकिन, 2018 की तरह ठंड है। 10 जनवरी 2018 को न्यूनतम 5.4 और अधिकतम तापमान 20.4 डिग्री रहा था।

ठंडी पछुआ ने फिर बढ़ायी कड़ाके की ठंड:

बूंदाबांदी के बाद मौसम साफ होने पर पछुआ एक बार फिर सताने लगी है। ठंडी पठंडी पछुआ और कनकनी से जनजीवन खासा प्रभावित है। शाम से लेकर सुबह धूप निकलने के कुछ घंटे बाद तक कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सुबह पछुआ और कनकनी के कारण लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया। पूरे बदन को गर्म कपड़े ढंककर लोग बाहर निकल रहे हैं। सुबह लेट से धूप निकलने के बाद भी कनकनी का असर है। खुले में रहने पर धूप की गर्माहट से थोड़ी राहत मिल रही है।

a2znews