सवा 10 लाख का इनामी नक्सली जोनल कमांडर दरोगी यादव गिरफ्तार

 

*एसएलआर रायफल,263 राउंड गोली समेत कई विस्फोटक सामग्री बरामद

*हत्या के 30 मामले में बिहार और झारखंड पुलिस को वर्षों से थी कमांडर की तलाश

*अनगिनत नक्सली कांडों में थी इसकी संलिप्तता,

*बिहार सरकार ने 25 हज़ार और झारखंड सरकार ने रखा था 10 लाख का इनाम

विकास कुमार,चकाई (जमुई)।

नये साल की शुरुआत होते ही झारखंड के गिरिडीह पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन के जेबी जोन को तगड़ा झटका दिया है।एसपी सुरेंद्र झा के कुशल अगुवाई से बिहार झारखंड सीमा पर भेलवाघाटी थाना के पहाड़पुर गांव के पास से हार्डकोर इनामी नक्सली जोनल कमांडर दरोगी यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

वह जमुई जिले के चरकापत्थर थाना क्षेत्र के दूधनिया गांव का रहने वाला है।मालूम हो कि जोनल कमांडर दरोगी यादव को पकड़ने के लिए बिहार सरकार ने 25 हजार रुपये ईनाम रखा था जबकि झारखंड सरकार ने 10लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। बताया जाता है कि गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ हत्या के 30 मामलों में बिहार व झारखंड की पुलिस को इसकी तलाश थी।


* CRPF के अधिकारी हीरा झा की हत्या में दरोगी यादव की थी संलिप्तता:

गिरफ्तार इनामी नक्सली दरोगी यादव ने ही सीआरपीएफ के द्वितीय कमान अधिकारी हीरा झा की हत्या की थी। पुलिस ने गिरफ्तार नक्सली के निशानदेही पर बिहार पुलिस की लूटी हुई एसएलआर ,263 राउंड गोली, 2 बायरलेश सेट व 5 मैगजीन बरामद किया है।

एसपी सुरेंद्र झा ने बताया कि सीआरपीएफ 7 बटालियन के सीओ अनिल भारद्वाज ,अपर पुलिसअधीक्षक अभियान दीपक कुमार ने इस छापामारी का नेतृत्व किया। इस दौरान 9 बोरी विस्फोटक सामग्री बरामद किया गया है जिसे नष्ट कर दिया गया है।

a2znews