दिल्ली-महाराष्ट्र में लॉकडाउन ? घर लौट रहे हैं मजदूर

दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण बहुत ही तेज गति से फैल रहा है. यहां से प्रतिदिन रिकॉर्ड केस सामने आ रहे हैं जिसने चिंता बढा दी हैं।
इसी डर का नतीजा है कि जहां कोरोना की दूसरी लहर में अस्पताल भर चुके हैं वहीं रेलवे स्टेशनों पर पैर रखने की जगह तक नहीं है. फिर से लॉकडाउन लगाए जाने की खबरें लगातार आ रहीं हैं जिस वजह से मजदूरों के मन में खौफ पैदा हो गया है।जल्द से जल्द अपने-अपने घरों तक पहुंचने के लिए निकल चुके हैं।


महाराष्ट्र की बात करें तो यहां के कई रेलवे स्टेशनों पर कतारें नजर आ रहीं हैं वहीं दिल्ली के बस अड्डों पर भी भारी भीड़ देखने को मिल रही है. इधर कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच महाराष्ट्र में लॉकडाउन का खतरा मंडरा रहा है।मुंबई में राशन की दुकानों के बाहर लंबी कतारें नजर आ रही हैं।

जिस तेज गति से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं उससे यह साफ होता है कि लॉकडाउन की मार झेलनी ही होगी।यही वजह है कि मैं घर जा रहा हूं।
महाराष्ट्र में लॉकडाउन के डर से अपने घर लौट रहे एक मजदूर ने कहा कि प्रदेश में लोगों के लिए मेडिकल सुविधाएं कम हैं और वैक्सीनेशन भी धीमा चल रहा है। लॉकडाउन की स्थिति की आशंका सरकार की ओर से जताई गई है इसलिए कुछ समय के लिए घर वापस आने का फैसला मैंने किया है।


इधर कोरोना के बढ़ते केस पर लगाम लगाने के लिए महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन लगाए जाने की चर्चा के बीच मुंबई में बाहर जाने वाली ट्रेनों में पिछले सप्ताहांत से भीड़भाड़ बढ़ गई है।हालांकि, रेल प्रशासन ने गर्मी के मौसम को भीड़ का कारण बताया जिस दौरान बड़ी संख्या में लोग अपने गृह स्थानों की यात्रा करते हैं।

Post Slider

18
16
14
3
11
15
17
19
13
12
2
4
10
8
5
6
a2znews