तारापुर में मो. मोजाहिद ने हिंदू पुजारी को ईद के मौके पर दान देकर लिया आशिष

तारापुर।संजय।


शुक्रवार को भाईचारे का त्योहार ईद मुस्लिम सामुदाय के लोगों ने वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए अपने घरों में समाजिक दुरी अपनाते हुए नवाज अदा कर सादगी के साथ मनाया वहीं एक दुसरे को दुर से ही दुआ सलाम कर ईद की शुभकामनाएं दी। सामर्थ्यवान लोगों ने आर्थिक रूप से तंग परिवार को इस मौके पर सैवई व अन्य खाने पीने की चीजें भेंट की फिर भोजन किया।

तारापुर में एक मुश्लिम दम्पत्ति ने हिंदू पुजारी को ईद के मौके पर दान देकर हिंदू-मुस्लिम भाईचारे को एकता के सूत्र में पिरोने का काम किया है। चेंबर ऑफ कॉमर्स से जुड़े मोहम्मद मुजाहिद ने ईद के मौके पर अपने परिवार के कल्याण की भावना रखते हुए हिंदू पुजारी को दान देकर जहां उनसे आर्शीवाद लिया वहीं हिंदू मुश्लिम भाईचारे का मिसाल कायम किया है।

मो. मोजाहिद के द्वारा हिंदू पुजारी को दान देने को लेकर उठाये गये इस कदम का दोनों समुदाय के लोगों ने स्वागत किया है।वहीं पुजारी को ईद के मौके पर दान देने वाले मो. मोजाहिद ने कहा कि कुरान हमें एक दुसरे का सम्मान कर भाईचारे को अपनाते हुए जिंदगी

जीने का ज्ञान देती है।कुरान में स्पष्ट लिखा है कि गरीब व असहाय लोगों को आर्थिक मदद व भोजन उपलब्ध कराकर ही भोजन करना चाहिये।ऐसे लोगों को नजर अंदाज कर अपना पेट भरना विष के समान है।दान जाति, धर्म ,मजहब देखकर नहीं देनी चाहिए।

Post Slider

18
16
14
3
11
15
17
19
13
12
2
4
10
8
5
6
a2znews